×

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

By
Published on: 15 Nov 2016 4:35 AM GMT
संसद के शीतकालीन सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा
X
pm modi asean and east asia summit attend to go laos

नई दिल्लीः संसद का शीतकालीन सत्र बुधवार से शुरू हो रहा है। सरकार ने संसद के सत्र शुरू होने से पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है। विपक्षी दल नोटबंदी के इस मुद्दे पर संसद में सरकार को घेरने के लिए एकजुट दिख रहा है। ऐसे में सरकार को संसद में अपनी मजबूत रणनीति रखनी होगी।

सरकार द्वारा किए गए नोटबंदी के फैसले पर सभी विपक्षी दल एकजुट हो गए हैं, लेकिन पीएम मोदी ने साफ कर दिया है कि वह अपने इस फैसले से पीछे हटने वाले नहीं है। सरकार के इस फैसले में जनता भी उनके साथ है।

ये भी पढ़ें... नोटबंदी, OROP पर गरमाएगी संसद, विपक्ष के तेवर तीखे, हमलावर रहेगी सरकार

बता दें कि सोमवार को यूपी के गाजीपुर की अपनी जनसभा में पीएम मोदी ने नोटबंदी के फैसले को कड़क चाय की तरह बताया। उन्होंने कहा कि मैंने ये कदम जनता और देश की भलाई के लिए उठाया है। जनता ने मुझे इसीलिए चुना था और मैं जनता का कहा कर रहा हूं।

नोटबंदी की वजह से जनता को हो रही दिक्कतों को मुद्दा बनाकर विपक्ष सरकार को संसद में घेरने की तैयारी में जुटा है। 16 नवंबर को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हो रहा है। इस मामले पर कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी, बीएसपी समेत कई विपक्षी दल एक ही सुर में सुर मिला रहे हैं।

ये भी पढ़ें... PM मोदी का पलटवार- इमरजेंसी में देश आपको देख चुकी है, आपने क्या किया था

सरकार ने संसद के शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस बैठक में पीएम मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि शामिल होंगे। इस बैठक में नोटबंदी, पीओके में सैन्य कार्रवाई, जीएसटी जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

Next Story