×

#WorldEconomicForum: PM मोदी दावोस के लिए रवाना, करेंगे संबोधित

aman
By aman
Published on: 22 Jan 2018 4:00 AM GMT
#WorldEconomicForum: PM मोदी दावोस के लिए रवाना, करेंगे संबोधित
X
#WorldEconomicForum: PM मोदी दावोस के लिए रवाना, करेंगे संबोधित

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी आज (22 जनवरी) दावोस के लिए रवाना हो गए हैं। पीएम वहां विश्व आर्थिक मंच के कार्यक्रम में शामिल होंगे। पीएम मोदी यहां उद्घाटन भाषण देंगे। मोदी दुनिया के सामने भारतीय अर्थव्यवस्था और निवेश सहित अपनी आर्थिक नीतियों के बारे में बताएंगे।

बता दें, कि करीब दो दशक के बाद कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहा है। इस आर्थिक मंच पर कार्यक्रम का समापन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण के साथ होगा।

ये भी पढ़ें ...PM मोदी ने दिया संकेत, आगामी बजट आम बजट नहीं होगा लोक-लुभावन

दावोस रवाना से पहले किए ट्वीटस

स्विट्जरलैंड के दावोस जाने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीटस किए। इन ट्वीटस के जरिए उन्होंने अपने एजेंडे के बारे में बताया। लिखा, 'वह दावोस में अपने कार्यक्रमों के दौरान अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ भारत के भविष्य के संबंधों पर अपना नजरिया रखेंगे।' उनहोले कहा, कि 'वो (मोदी) ये भी चाहते हैं कि दुनिया के नेता मौजूदा वैश्विक प्रणालियों के समक्ष वर्तमान तथा नई उभर रही चुनौतियों पर गंभीरता से ध्यान दें।'

ये भी पढ़ें ...‘सुप्रीम’ संकट पर पहली बार बोले PM- मेरा इस विषय से दूर रहना ही ठीक

सीईओ के लिए प्राइवेट राउंडटेबल डिनर

पीएम मोदी सोमवार रात दुनिया की तमाम बड़ी कंपनियों के सीईओ से मिलेंगे और उन्हें भारत की नीतियों और संभावनाओं के बारे में बताएंगे। दावोस में विश्व आर्थिक मंच पर मोदी इन सीईओ के लिए प्राइवेट राउंडटेबल डिनर देंगे।

यह दौरा 24 घंटों का ही

कार्यक्रम की जानकारी रखने वालों ने बताया, कि 'पीएम मोदी के सोमवार दोपहर बाद स्विस स्कीइंग रिजॉर्ट पर पहुंचने का कार्यक्रम है। 24 घंटों के इस दौरे में वह कई द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। साथ ही सालाना आयोजन को संबोधित भी करेंगे। इसके अलावा तमाम भारतीय और विदेशी कंपनियों के प्रमुखों से चर्चा करेंगे। मंगलवार को पीएम मोदी भारत के लिए रवाना होंगे।

गौरतलब है कि यह पिछले दो दशकों में पहला मौका होगा, जब कोई भारतीय प्रधानमंत्री विश्व आर्थिक मंच के इस सालाना आयोजन में शिरकत करेंगे। इससे पहले एचडी देवगौड़ा ने ऐसे आयोजन में भाग लिया था।

ये भी पढ़ें ...विश्व समुदाय के साथ भारत की साझेदारी बनने की उम्मीद : मोदी



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story