×

Assam Rozgar Mela 2023: पीएम मोदी ने असम रोजगार मेले में 44,703 युवाओं को नियुक्ति सौंपे,

Assam Rozgar Mela 2023: जिस असम में महिनों तक कर्फ्यू रहता था, गोलीबारी होती थी, उस असम में PM मोदी ने विकास का एक नया युग शुरु किया। एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी ये बताता है कि असम के लोग आज शांति और विकास चाहते हैं। वितरण कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा।

Anant Shukla
Published on: 25 May 2023 9:12 PM GMT
Assam Rozgar Mela 2023: पीएम मोदी ने असम रोजगार मेले में 44,703 युवाओं को नियुक्ति सौंपे,
X
PM Narendra Modi (Photo-Social Media)

Assam Rozgar Mela 2023: गुरुवार को आयोजित असम रोजगार मेला में पीएम नरेन्द्र मोदी नें विडियो कांन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुवाहाटी में 44,703 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस अवसर पर उन्होने कहा कि रोजगार मेला, इस बात का प्रतीक है कि असम की बीजेपी सरकार, युवाओं के भविष्य को लेकर कितनी गंभीर है। इसके पहले भी असम में रोजगार मेले के द्वारा 40 हजार से ज्यादा युवाओं को कासरकारी नौकरी दी गई है।

भर्तियों मे पारदर्शिता के लिए उठाए कई कदम-पीएम मोदी

पीएम ने कहा की असम सरकार ने सरकारी भर्तियों को और ज्यादा पारदर्शी बनाने के लिए कई कदम उठाए हैं। विभिन्न विभागों में भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए 'असम सीधी भर्ती आयोग' बनाया गया है। पहले की प्रक्रिया में हर विभाग में अलग-अलग नियम होते थे। इससे कई बार भर्तियां समय पर पूरी नहीं हो पाती थीं। उम्मीदवारों को भी अलग-अलग विभागों के पदों के लिए अलग-अलग परीक्षाओं में शामिल होना पड़ता था। अब इन सारी प्रक्रियाओं को बहुत आसान बना दिया गया है। इसके लिए असम सरकार वाकई बहुत बहुत बधाई के पात्र हैं।

टी-20 के दौर मे लोग तेज रिजल्ट चाहते हैं-पीएम मोदी

टी-20 क्रिकेट के इस दौर में देश के लोग तेज रिजल्ट चाहते हैं। और इसलिए सरकारी व्यवस्थाओं को भी उसी हिसाब से खुद को बदलना होगा। देश के नागरिकों की आकांक्षाओं को पूरा करने का बड़ा दायित्व सरकारी कर्मचारियों पर भी है। जिस मेहनत और लगन ने आपको यहां तक पहुंचाया है, उसी मार्ग पर चलते हुए आपको आगे बढ़ना है। आपको हमेशा सीखते रहना है। इससे आप समाज और सिस्टम दोनों को बेहतर बनाने में अपना योगदान दे सकेंगे।

भाजपा युवाओं के सपनो को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध

बीजेपी सरकार की नीतियों की वजह से आज नॉर्थ ईस्ट में बड़ी संख्या में युवा विकास की मुख्यधारा में आ रहे हैं। भाजपा की सरकार युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। रोजगार और स्वरोजगार के नए अवसर देकर हम नए भारत के निर्माण की ओर तेजी से कदम भी बढ़ा रहे हैं। एक बार फिर आप सबको और आपके परिवारजनों को बहुत-बहुत बधाई।

असम में नए युग की शुरुआत-अमित शाह

जिस असम में महिनों तक कर्फ्यू रहता था, गोलीबारी होती थी, उस असम में PM मोदी ने विकास का एक नया युग शुरु किया। एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी ये बताता है कि असम के लोग आज शांति और विकास चाहते हैं। वितरण कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story