×

PM Modi: संसद में हंगामे के बीच PM मोदी का बड़ा बयान, हमारी सरकार हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार

PM Modi: संसद में बजट पेश किए जाने के बाद भाजपा संसदीय दल की पहली बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की ओर से पेश किए गए हर बजट में गांव,किसान और गरीबों को प्राथमिकता दी गई है।

Anshuman Tiwari
Published on: 7 Feb 2023 9:02 AM GMT (Updated on: 7 Feb 2023 9:29 AM GMT)
PM Narendra Modi
X

File Photo of PM Narendra Modi (Photo: Social Media)

PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भाजपा संसदीय दल की बैठक में आम बजट में सरकार की ओर से उठाए गए कदमों को आम जनता तक पहुंचाने का आह्वान किया। संसद में बजट पेश किए जाने के बाद भाजपा संसदीय दल की पहली बैठक को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उनकी सरकार की ओर से पेश किए गए हर बजट में गांव,किसान और गरीबों को प्राथमिकता दी गई है। अब पार्टी सांसदों को बजट में उठाए गए कदमों को गांवों तक पहुंचाने में प्रमुख भूमिका निभानी चाहिए।

अडानी प्रकरण को लेकर संसद में चल रहे हंगामे के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमारी सबसे व्यक्तिगत रूप से बातचीत हुई है और सभी ने संसद को चलाने में मदद का आश्वासन दिया है। संसदीय दल की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने यह स्पष्ट किया कि हमारी सरकार हर मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार है।

विपक्ष को बड़ा संदेश देने की कोशिश

संसद के मौजूदा बजट सत्र के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच से चल रहे वार और पलटवार के बीच प्रधानमंत्री मोदी भी सक्रिय हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी का आज का बयान काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। उन्होंने अपने बयान के जरिए विपक्ष को बड़ा संदेश देने की कोशिश की है।

हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार रहने की बात के साथ ही यह प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि सबसे पहले राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा की संसदीय परंपरा रही है और इस परंपरा का पालन किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के जरिए विपक्षी को यह संदेश देने की कोशिश की है कि राष्ट्रपति पद के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष की ओर से अपने मुद्दे उठाए जा सकते हैं।

बजट में सभी वर्गों का रखा ख्याल

अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बजट में गरीबों और मध्यम वर्ग के लिए उठाए गए कदमों का भी प्रमुखता से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से बजट में सभी वर्गों का ख्याल रखा गया है और विपक्ष के किसी भी नेता में इसे चुनावी बजट बताने का दम नहीं दिखा। उन्होंने कहा कि इस बार सभी जानकार लोगों ने बजट का खुले दिल से स्वागत किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बजट ऐसे समय में आया है जब पूरी दुनिया एक बड़े आर्थिक संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसे में सांसदों का दायित्व बनता है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र में बजट पर चर्चा करें और लोगों को बताएं कि उनके लिए बजट में क्या कदम उठाए गए हैं।

बजट पर क्षेत्र में संवाद करें पार्टी सांसद

प्रधानमंत्री ने कहा कि पार्टी सांसदों को अपने क्षेत्रों में जाकर गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों से संवाद करना चाहिए और उन्हें इस बात की जानकारी देनी चाहिए कि सरकार की ओर से उनकी भलाई के लिए क्या कदम उठाए गए हैं। जी-20 की बैठक का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे देश में मेहमानों के स्वागत के लिए जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने सांसद खेलकूद स्पर्धा का दायरा बढ़ाए जाने पर जोर दिया। संसदीय दल की बैठक में पहुंचने पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story