×

PM Modi Jammu Visit: पीएम मोदी के जम्मू दौरे से पहले अलर्ट जारी, 209 परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

PM Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 फरवरी को जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं और इसे लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।

Jugul Kishor
Published on: 18 Feb 2024 3:03 AM GMT (Updated on: 18 Feb 2024 3:09 AM GMT)
Pm Modi Jammu Visit
X

पीएम नरेंद्र मोदी (सोशल मीडिया)

Pm Modi Jammu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 फरवरी को जम्मू कश्मीर के दौरे पर रहेंगे। इससे पहले ही प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट करते हुए तैयारियां शुरु कर दी हैं। जम्मू से कश्मीर घाटी तक सुरक्षा अलर्ट जारी किया गया है, ताकि आतंकी अमन-शांति को भंग करने की कोशिश न करें। दहशतगर्दों के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए भीड़ भाड़ वाले इलाकों और राष्ट्रीय राजमार्गों पर अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। चप्पे-चप्पे पर जवान पहरा दे रहे हैं। इसके साथ ही ड्रोन और रिमोट नियंत्रित माइक्रो लाइट एयरक्रॉफ्ट को उड़ाने पर बैन लगा दिया गया है।

घाटी में चलाया जा रहा तलाशी अभियान

सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार 20 फरवरी को प्रधानमंत्री के आगमन से पहले कोई अप्रिय घटना न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए पूरे जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सीमाओं पर चौकसी बढ़ाने के अलावा, सुरक्षा बल सुरक्षा राजमार्गों और अन्य संवेदनशील स्थानों पर गश्त कर रहे हैं। सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि कश्मीर घाटी में ऐसे इलाके जहां कोई मूवमेंट का इनपुट मिलता है, वहां तलाशी अभियान चलाए जा रहे हैं।

3,161 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देंगे PM

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के उधमपुर जिला स्थित मौलाना आजाद स्टेडियम में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी 3,161 करोड़ रुपये की 209 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे। स्टेडियम को पूरी तरह से बंद करके सभी प्रकार की खेल गतिविधियां रैली के दिन तक स्थगित कर दी गई हैं। रैली को देखते हुए कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यानि रविवार को मौलाना आजाद स्टेडियम का निरीक्षण किया।

पीएम मोदी स्टेडियम में 11 साल बाद रैली को करेंगे संबोधित

जानकारी के मुताबिक मौलाना आजाद स्टेडियम में बीते 11 वर्ष में पीएम मोदी की 20 फरवरी को दूसरी रैली है। इससे पूर्व उन्होंने दिसंबर 2013 में इसी स्टेडियम में रैली को संबोधित किया था जिसे ललकार रैली का नाम दिया गया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story