×

Dwarka Expressway Inauguration: PM ने द्वारका एक्सप्रेसवे का किया उद्घाटन, बोले - 'ये बड़े लक्ष्यों का भारत है'

Dwarka Expressway Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा आज से दिल्ली हरियाणा के बीच यातायात का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा।

Jugul Kishor
Published on: 11 March 2024 8:47 AM GMT
Dwarka Expressway Inauguration
X

Dwarka Expressway Inauguration (Social Media)

Dwarka Expressway Inauguration: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज यानि सोमवार को गुरुग्राम में आयोजित एक कार्यक्रम से द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway) के हरियाणा वाले हिस्से का उद्घाटन किया। यह एक एलिवेटेड एक्सप्रेसवे है। इस एक्सप्रेसवे से नेशनल हाईवे-48 पर दिल्ली और गुरुग्राम के बीच होने वाली जाम की समस्या से निजात मिलेगी। पीएम मोदी ने गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेसवे समेत 144 सड़क परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

पीएम मोदी ने किया रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्वारका एक्सप्रेसवे (Dwarka Expressway) का उद्घाटन करने से पहले एक रोड शो किया (PM Modi Road Show), इस दौरान सड़क के दोनों ओर भारी संख्या में लोग पीएम मोदी को देखने के लिए उमड़े हुए थे, पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया है, लोगों ने भी जय श्री राम के नारे के साथ पीएम नरेंद्र मोदी को स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ द्वारका एक्सप्रेसवे के मॉडल का निरीक्षण किया।


'ये बड़े लक्ष्यों का भारत है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा आज से दिल्ली हरियाणा के बीच यातायात का अनुभव हमेशा के लिए बदल जाएगा। ये आधुनिक एक्सप्रेसवे केवल गाड़ियों में ही नहीं बल्कि दिल्ली NCR के लोगों की जिंदगी में भी गियर शिफ्ट करने का काम करेगा। आज यहां देशभर के लिए 1 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा की 100 से अधिक परियोजनाओं का लोकार्पण या शिलान्यास हो रहा है। सभी राज्यों के करोड़ों नागरिकों को इतनी सारी विकास परियोजनाओं के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। 21वीं सदी का भारत बड़े विजन का भारत है। ये बड़े लक्ष्यों का भारत है

पीएम मोदी ने कहा कि विकसित होते भारत में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण और देश में कम होती गरीबी आपस में जुड़े हुए हैं। जब एक्सप्रेसवे गांव से होते हुए जाते हैं, जब गांवों को अच्छी सड़कों से जोड़ा जाता है तो गांवों के लिए कई नए अवसर लोगों के घर के दरवाजे तक पहुंच जाते हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story