×

Vibrant Gujarat: पीएम मोदी ने किया ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन, अपार व्यावसायिक संभावनाओं का खुलेगा द्वार

Vibrant Gujarat: पीएम मोदी बुधवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी शीर्ष वैश्विक कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 9 Jan 2024 3:09 PM GMT
PM Modi inaugurates Global Trade Show, will open doors to immense business possibilities
X

पीएम मोदी ने किया ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन, अपार व्यावसायिक संभावनाओं का खुलेगा द्वार: Photo- Social Media

Vibrant Gujarat: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात की राजधानी गांधीनगर पहुंचे। यहां उन्होंने वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन किया। पीएम मोदी दो दिनों के गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वे वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन और उससे जुड़े कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

दुनिया के सबसे बड़े ट्रेड शो में से एक

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो दुनिया के सबसे बड़े ट्रेड शो में से एक है। इसमें कई उद्योगों और व्यावसायिक क्षेत्रों को एक छतरी के नीचे प्रदर्शित किया जाएगा। अपार व्यावसायिक संभावनाओं के साथ नेटवर्किंग और ज्ञान साझा करने का यह बड़ा मंच है जो लाखों अवसर पैदा करेगा। इस कार्यक्रम का उद्घाटन 9 जनवरी, 2024 को गया और यह 13 जनवरी, 2024 तक जारी रहेगा।

पीएम मोदी ग्लोबल समिट का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद पीएम शीर्ष वैश्विक कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद पीएम गिफ्ट सिटी जाएंगे, जहां वह ग्लोबल फिनटेकलीडरशिप फोरम में प्रमुख उद्योगपतियों के साथ बातचीत करेंगे। बता दें कि वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक शिखर सम्मेलन की शुरुआत 2003 में मोदी के नेतृत्व में हुआ था जब वह राज्य के मुख्यमंत्री थे।

Photo- Social Media

यह वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का दसवां संस्करण है जो गांधीनगर में 10 से 12 जनवरी 2024 तक आयोजित किया जा रहा है। इसकी थीम ‘गेटवे टू द फ्यूचर‘ है। शिखर सम्मेलन का यह दसवां संस्करण "वाइब्रेंट गुजरात के 20 वर्षों को सफलता के शिखर सम्मेलन के रूप में" मनाएगा।

34 भागीदार देश और 16 भागीदार संगठन हैं

इस वर्ष के शिखर सम्मेलन के लिए 34 भागीदार देश और 16 भागीदार संगठन हैं। इसके अलावा, पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय पूर्वोत्तर क्षेत्रों में निवेश के अवसरों को प्रदर्शित करने के लिए वाइब्रेंट गुजरात मंच का उपयोग करेगा। शिखर सम्मेलन इंडस्ट्री 4.0, प्रौद्योगिकी और नवाचार, सतत विनिर्माण, ग्रीन हाइड्रोजन, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी और नवीकरणीय ऊर्जा और स्थिरता की दिशा की ओर बढ़ने जैसे विश्व स्तर पर प्रासंगिक विषयों पर सेमिनार और सम्मेलनों सहित विभिन्न कार्यक्रमों की मेजबानी करेगा।

इन उत्पादों का कंपनियां करेंगी प्रदर्शन

वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो में कंपनियां वर्ल्ड क्लास स्टेट ऑफ द आर्ट टेक्नोलॉजी से बने उत्पादों को प्रदर्शित करेंगी। ई-मोबिलिटी, स्टार्ट-अप, एमएसएमई, ब्लू इकोनॉमी, ग्रीन एनर्जी और स्मार्ट इंफ्रास्ट्रक्चर इस ट्रेड शो के कुछ फोकस सेक्टर हैं। इस ट्रेड शो से भारत में निवेश की संभावनाएं तो बढ़ेंगी ही साथ ही रोजगार के भी अवसर पैदा होंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story