×

वाइब्रेंट गुजरात समिट का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी होंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार से तीन दिन गुजरात दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में 18 से 20 जनवरी तक चलने वाले 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2019' के नौवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। जिसमें कई देशों के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल हिस्‍सा ले रहे हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Jan 2019 5:49 AM GMT
वाइब्रेंट गुजरात समिट का आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी होंगे शामिल
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार से तीन दिन गुजरात दौरे पर रहेंगे। इस दौरान प्रधानंमत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर में 18 से 20 जनवरी तक चलने वाले 'वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2019' के नौवें संस्करण का उद्घाटन करेंगे। जिसमें कई देशों के कारोबारी प्रतिनिधिमंडल हिस्‍सा ले रहे हैं। साथ ही इसमें कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें.....महिला से बदसलूकी मामले में आप MLA अमानतुल्ला खान बरी

सिलवासा भी जाएंगे पीएम मोदी

राज्य सरकार और पीआईबी द्वारा मोदी की यात्रा का जो कार्यक्रम साझा किया गया है उसके मुताबिक पीएम मोदी 17 से 19 जनवरी तक अपनी इस यात्रा के दौरान संघ शासित प्रदेश दादर एंड नागर हवेली की राजधानी सिलवासा भी जाएंगे।

यह भी पढ़ें.....ISIS मॉड्यूल: NIA की यूपी, पंजाब सहित 7 ठिकानों पर छापेमारी

अपने दौरे के पहले दिन 17 जनवरी को मोदी 'वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक व्यापार प्रदर्शनी' का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे दोपहर में अहमदाबाद मेंनए अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। शाम को साबरमती नदी के तट पर प्रधानमंत्री एक 'शॉपिंग मेले' का भी उद्घाटन करेंगे। इन जगहों पर पीएम लोगों को संबोधित भी करेंगे।

कई देशों के राष्ट्र प्रमुखों के साथ करेंगे बैठक

साथ ही पीएम मोदी 18 जनवरी को दोपहर को कई देशों के राष्ट्र प्रमुखों के साथ अलग-अलग बैठक करेंगे। शिखर सम्मेलन में इस बार पांच देशों के 30 हजार से ज्‍यादा राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। इनमें भारत और विदेशों से कई बड़ी कंपनियों के सीईओ शामिल होंगे।

मुकेश अंबानी समेत कई देशी-विदेशी व्यापारी होंगे शामिल

भारत के प्रमुख उद्योगपतियों में मुकेश अंबानी, उदय कोटक, कुमार मंगलम बिड़ला, गौतम अदाणी, आदि गोदरेज और पंकज पटेल को आमंत्रित किया गया है। ग्‍लोबल कंपनियों में से बीएएसएफ, डीपी वर्ल्ड, सुजूकी, वेनगार्ड और कुछ दूसरी कंपनियों के आला अधिकारी यहां पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें.....थेरेसा मे बनीं रहेंगी ब्रिटेन की प्रधानमंत्री, सरकार के खिलाफ गिरा अविश्वास प्रस्ताव

प्रधानमंत्री 19 जनवरी को हजीरा इंडस्‍ट्रयिल एरिया। हजीरा से वे सिलवासा जाएंगे। यहां उनके द्वारा कई परियोजनाओं के उद्धाटन और शिलान्यास करेंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story