×

गुजरात: पीएम मोदी ने किया SAUNI प्रोजेक्ट का उद्घाटन, पाटीदारों ने किया हंगामा

पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के जामनगर में मंगलवार को SAUNI प्रोजेक्ट के पहले फेज का उद्घाटन किया। यह आजी बांध पर स्थ‍ित है। इस योजना के जरिए सौराष्ट्र के 116 बड़े-छोटे जलाशयों को भरा जाएगा, जिससे पानी की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी। पीएम मोदी जब जनसभा को संबोधित कर रहे थे तभी पाटीदारों का समूह हंगामा करने लगे और जय सरदार जय पाटीदार के नारे लगाने लगे। सुरक्षाकर्मियों ने हंगामा कर रहे लोगों को जनसभा से बाहर कर दिया।

Rishi
Published on: 30 Aug 2016 7:00 AM GMT
गुजरात: पीएम मोदी ने किया SAUNI प्रोजेक्ट का उद्घाटन, पाटीदारों ने किया हंगामा
X

जामनगर: पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात के जामनगर में मंगलवार को सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण फॉर इरिगेशन (SAUNI) प्रोजेक्ट के पहले फेज का उद्घाटन किया। यह आजी बांध पर स्थ‍ित है। इस योजना के जरिए सौराष्ट्र के 116 बड़े-छोटे जलाशयों को भरा जाएगा, जिससे पानी की समस्या काफी हद तक कम हो जाएगी। पीएम मोदी जब जनसभा को संबोधित कर रहे थे तभी पाटीदारों का एक समूह हंगामा करते हुए जय सरदार जय पाटीदार के नारे लगाने लगा।

सुरक्षाकर्मियों ने हंगामा कर रहे लोगों को जनसभा से बाहर कर दिया। बता दें कि इससे पहले पाटीदार आरक्षण आंदोलन के प्रमुख हार्दिक पटेल ने पीएम मोदी की इस रैली का बहिष्कार करने की चेतावनी दी थी। गौरतलब है कि पीएम बनने के बाद उन्‍होंने पहली बार गुजरात में किसी जनसभा को संबोधित किया। यहां पाटीदारों की संख्या ज़्यादा है। SAUNI प्रोजेक्ट के पहले फेज का उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी के साथ गुजरात के सीएम विजय रुपानी के साथ डिप्टी सीएम नितिन पटेल भी मौजूद थे।

क्या है SAUNI प्रोजेक्ट ?

-पीएम मोदी के लिए 12,000 करोड़ रुपए का SAUNI प्रोजेक्ट काफी महत्वाकांक्षी है।

-पीएम मोदी ने इस प्रोजेक्ट की घोषणा साल 2012 में की थी।

-इसके जरिए सिंचाई और पेयजल संकट झेल रहे सौराष्ट्र क्षेत्र के 115 बांधों में पानी डाला जाना है।

-इस प्रोजेक्ट के जरिए 10 लाख 22 हजार एकड़ लैंड पर खेती के लिए पानी मिलेगा।

-इस प्रोजेक्‍ट के तहत 1,126 किमी. लंबी पाइपलाइन बिछाई जाएगी।

-जिससे नर्मदा का पानी सौराष्ट्र के 115 बांधों को पाइपलाइन के जरिए पहुंचाया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा

-पीएम मोदी ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता सभी को पानी देना है और हम किसानों के लिए काम कर रहे हैं।

-पीएम मोदी ने कहा कि को कुछ भी उन्होंने गुजरात में सीखा वह सब कुछ दिल्ली में काम आया।













Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story