×

साइकिल से 11 सौ किमी की दूरी तय कर यह शख्स पहुंचा दिल्ली, खुद पीएम मोदी ने की मुलाकात

अगर लोकसभा चुनाव में भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतती है तो वह अपने गृह नगर से राष्ट्रीय राजधानी तक साइकिल चलाएंगे। 303 सीटों पर पार्टी की प्रचंड जीत के बाद चंद्रानी ने अपनी बात रखी और 17 दिनों में 1,100 किलोमीटर की दूरी पूरी की। अमरेली जिला गुजरात के राजकोट से लगभग 100 किलोमीटर दूर है।

suman
Published on: 4 July 2019 3:05 AM GMT
साइकिल से 11 सौ किमी की दूरी तय कर यह शख्स पहुंचा दिल्ली, खुद पीएम मोदी ने की मुलाकात
X

जयपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अपने गृह राज्य गुजरात के अमरेली के एक 'असाधारण' व्यक्ति से मुलाकात की। खिमचंद चंद्रानी ने फैसला किया था कि अगर लोकसभा चुनाव में भाजपा 300 से अधिक सीटें जीतती है तो वह अपने गृह नगर से राष्ट्रीय राजधानी तक साइकिल चलाएंगे। 303 सीटों पर पार्टी की प्रचंड जीत के बाद चंद्रानी ने अपनी बात रखी और 17 दिनों में 1,100 किलोमीटर की दूरी पूरी की। अमरेली जिला गुजरात के राजकोट से लगभग 100 किलोमीटर दूर है।

इस मुलाकात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'अमरेली, गुजरात के असाधारण खिमचंदभाई से मुलाकात की। खिमचंदभाई ने फैसला किया कि अगर बीजेपी 300+ सीटें जीतती है, तो वह अमरेली से दिल्ली तक साइकिल चलाएंगे। मैं उनकी विनम्रता और जुनून से बहुत प्रभावित हुआ।' खिमचंद चंद्रानी ने कहा, 'मैंने संकल्प लिया था कि अगर बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिलती हैं तो मैं उन्हें बधाई देने के लिए साइकिल पर दिल्ली आऊंगा। दूरी तय करने में मुझे 17 दिन लग गए। मैंने पीएम से बात की, उन्होंने मुझसे कहा कि आप में बहुत साहस है। मैं परसों अमित शाह से मिलूंगा।' अपनी इस यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, '1170 किलोमीटर की दूरी तय करने में मुझे लगभग 17 दिन लग गए, मैं लगभग 70-80 किलोमीटर की दूरी रोजाना तय करता था। मैं अपने रास्ते में मंदिरों और आश्रमों में रहा करता था।'

suman

suman

Next Story