×

मोदी ने किया अलर्ट: नहीं संभले तो फिर बिगड़ेंगे हालात, बचाव पर दिए ये मंत्र

देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जिसमें उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चर्चा की। और इस समस्या का रोकथाम कैसे किया जाए इसपर भी चर्चा हुई

Newstrack
Published on: 17 March 2021 9:59 AM GMT
मोदी ने किया अलर्ट: नहीं संभले तो फिर बिगड़ेंगे हालात, बचाव पर दिए ये मंत्र
X
मोदी ने किया अलर्ट

नई दिल्ली: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जिसमें उन्होंने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चर्चा की। और इस समस्या का रोकथाम कैसे किया जाए इसपर भी चर्चा हुई। आइये जानते है इस बैठक में पीएम मोदी ने क्या-क्या कहा।

जाने कौन-कौन रहा शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच कोरोना के मामलों को लेकर बैठक हुई। जिसमें बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल शामिल नहीं हुए हैं। इसके साथ ही इस बैठक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी नहीं शामिल हो पाए, क्योंकि सीएम योगी इस समय असम के प्रचार में व्यस्त हैं, जिसकी वजह से उनकी जगह पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए।

बढ़ते केस पर चर्चा

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों के बीच हुई इस बैठक में सबसे पहले प्रेजेंटेशन के जरिये यह बताया गया कि कोरोना के मामले कहां-कहां पर बढ़े हैं। जिसमें करीब 70 जिले ऐसे हैं, जहां पर कोरोना के केस काफी रफ्तार से बढ़े है, वहीं महाराष्ट्र में भी दोगुनी रफ्तार से केस सामने आ रहे हैं। 15 मार्च तक के आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़, पंजाब,गुजरात,और महाराष्ट्र का हाल सबसे बुरा है। और मध्य प्रदेश,महाराष्ट्र,राजस्थान और गुजरात ऐसे राज्य हैं जहां पर वैक्सीनेशन सही तरीके से हुआ है।

ये भी देखिये: PM की बैठक के बाद कर्नाटक के CM बोले- राज्य में नाइट कर्फ्यू नहीं, लेकिन मास्क लगाना जरूरी

राज्यों नें बढ़ाई जाए टेस्टिंग

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि दुनिया में कई कोरोना प्रभावित देश ऐसे हैं, जहां कोरोना की काफी तेजी से बढ़ रहा है हमारे यहां कुछ राज्यों में भी अचानक से कोरोना के केस बढ़ने लगे हैं। जिसके लिए टेस्ट-ट्रैक और ट्रीट को गंभीरता से लेना होगा और टेस्टिंग को बढ़ाना होगा साथ ही RT-PCR टेस्ट की संख्या 70 फीसदी से ऊपर लानी होगी। केरल,यूपी और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में रैपिड टेस्टिंग ही की जा रही है, जो चिंता का विषय है।

वैक्सीनेशन पर दें जोर

बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि तेलंगाना, यूपी और आंध्र प्रदेश में वैक्सीन वेस्ट का आंकड़ा 10 प्रतिशत तक पहुंचा है, जो बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए। देश में करीब 30 लाख वैक्सीन रोज लगा पा रहे हैं, ऐसे में इसकी रफ्तार को बढ़ाना होगा जिसके लिए हमें वैक्सीन वेस्टेज को रोकना होगा। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि जनता को पैनिक मोड में नहीं लाना है, भय का माहौल नहीं बनाना है। हमें जनता को इस परेशानी से मुक्ति दिलानी है जिसके लिए फिर से पुराने अनुभवों को इस्तेमाल में लाना होगा।

ये भी देखिये: यूपीः कानपुर जेल में 10 कैदी कोरोना पॉजिटिव, डीजी जेल ने हर कैदी की जांच के दिए आदेश

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story