PM मोदी से मिले CM योगी, 2 घंटे की मुलाकात में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा, अयोध्या के DM ने दिया प्रेजेंटेशन

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर ये बैठक हुई। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम उद्घाटन से पहले शुरू होगा। हालांकि, अभी तक तारीख का औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है।

Aman Kumar Singh
Published on: 5 Sep 2023 4:23 PM GMT (Updated on: 5 Sep 2023 5:14 PM GMT)
PM मोदी से मिले CM योगी, 2 घंटे की मुलाकात में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा, अयोध्या के DM ने दिया प्रेजेंटेशन
X

PM Modi Meet With CM Yogi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मुलाकात मंगलवार (05 सितंबर) को नई दिल्ली में हुई। प्रधानमंत्री आवास पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान राम मंदिर के उद्घाटन से जुड़े कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। जिसमें राम मंदिर (Ayodhya Ram Temple) की प्राण प्रतिष्ठा पर भी बातचीत हुई। खबर है कि 2024 के जनवरी में राम मंदिर का उद्घाटन होने की संभावना है। आज की मुलाक़ात में यूपी के मंत्री एके शर्मा और अयोध्या के डीएम भी मौजूद रहे।

अयोध्या राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी कड़ी में आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास पहुंचकर पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। जानकारी के अनुसार, इस दौरान सीएम योगी ने पीएम मोदी को अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर के उद्घाटन के लिए औपचारिक निमंत्रण दिया।

दो घंटे चली मुलाकात, अयोध्या DM ने दिया प्रेजेंटेशन

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी बताया जा रहा है कि 2024 के जनवरी महीने में राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा। इस मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने प्रधानमंत्री मोदी को राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम तथा उसकी तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। दोनों नेताओं के बीच ये बैठक करीब दो घंटे तक चली। इस दौरान अयोध्या के डीएम ने अयोध्या के विकास कार्यों पर प्रजेंटेशन भी दिया।

CM योगी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, आदरणीय प्रधानमंत्री श्री@narendramodi जी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट कर उनका अमूल्य पाथेय प्राप्त किया। आपका अमूल्य मार्गदर्शन 'नए उत्तर प्रदेश' को 'विकसित भारत @ 2047' के संकल्प की सिद्धि में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन हेतु संबल प्रदान करता है। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए आपका हार्दिक धन्यवाद!

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story