×

PM Modi Rajasthan Visit: भाजपा के मिशन को धार देंगे पीएम मोदी, अजमेर की रैली में जनता को बताएंगे 9 साल की उपलब्धियां

PM Modi Rajasthan Visit: पीएम अजमेर में एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस रैली में प्रदेश के तमाम कार्यकर्ता ओर नेता जुटेंगे। पीएम मोदी रैली में केंद्र सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को जनता बताएंगे।

Jugul Kishor
Published on: 31 May 2023 7:41 AM GMT (Updated on: 31 May 2023 11:31 AM GMT)
PM Modi Rajasthan Visit: भाजपा के मिशन को धार देंगे पीएम मोदी, अजमेर की रैली में जनता को बताएंगे 9 साल की उपलब्धियां
X
पीएम नरेंद्र मोदी ( सोशल मीडिया)

PM Modi Rajasthan Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुधवार (31 मई) को राजस्थान के अजमेर दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी अजमेर में एक बड़ी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इस रैली में प्रदेश के तमाम कार्यकर्ता ओर नेता जुटेंगे। पीएम मोदी इस रैली में केंद्र सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को जनता बताएंगे। पीएम मोदी की सभा के साथ ही भाजपा देश भर में चलाए जाने वाले महाजनसंपर्क अभियान की भी शुरूआत करेगी। बीजेपी पूरे एक महीने यानी कि 30 जून तक मोदी सरकार के नौ साल की उपलब्धियों को जनता को बताने का काम करेगी।

ब्रह्मा मंदिर में जाएंगे पीएम मोदी

मिली जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी करीब साढ़े तीन घंटे राजस्थान में रहेंगे। पीएम मोदी वायुसेना के विशेष विमान से तीन बजे अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेगे। फिर वहां से सीधे पुष्कर स्थित ब्रह्मा मंदिर में जाएंगे वहां पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद अजमेर में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। शाम को करीब साढें 6 बजे किशनगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा और कांग्रेस के बीच वार और पलटवार का दौर शुरू हो चुका है। ऐसे में माना जा रहा है कि अपनी राजस्थान यात्रा के दौरान पीएम मोदी कांग्रेस पर बड़ा हमला कर सकते हैं। जानकारों का मानना है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच चल रहे सत्ता संघर्ष पर भी पीएम मोदी निशाना साधेंगे। इसके साथ ही वे अपनी सरकार की नौ साल की उपलब्धियों की चर्चा भी करेंगे।

राजस्थान में हिसाब चुकाने की कोशिश

कर्नाटक की चुनावी हार के बाद अब राजस्थान में भाजपा कांग्रेस की घेरेबंदी को लेकर काफी सतर्क हो गई है। राजस्थान के विधानसभा चुनाव में भाजपा कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में मिली चुनावी हार का हिसाब चुकाने की कोशिश में जुट गई है। इसीलिए पार्टी के सबसे बड़े चेहरे प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान में सक्रियता बढ़ाई है। पीएम मोदी कुछ समय पहले भी राजस्थान के दौरे पर पहुंचे थे। अब वे आज एक बार फिर राजस्थान में बड़ी रैली को संबोधित करने के लिए अजमेर पहुंच रहे हैं।

पीएम मोदी की रैली की जोरदार तैयारियां

पीएम मोदी की इस बड़ी रैली के लिए भाजपा की ओर से जोरदार तैयारियां की गई है। अजमेर और जयपुर समेत आसपास के विभिन्न जिलों से भारी भीड़ को अजमेर पहुंचाने की तैयारी है। पार्टी के प्रदेश नेतृत्व की ओर से आसपास के जिलों के भाजपा संगठन को जिम्मेदारी सौंपी गई है। अजमेर जिले के नेताओं को भीड़ जुटाने का बड़ा लक्ष्य सौंपा गया है।
भाजपा सूत्रों के मुताबिक पीएम की रैली के जरिए अजमेर संभाग समेत राज्य की 40 विधानसभा सीटों पर असर डालने की तैयारी है। पार्टी के प्रदेश स्तरीय नेता की रैली की तैयारियों को अंतिम रूप देने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

स्थानीय नेतृत्व को बढ़ावा देगी भाजपा

कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश की चुनावी हार के बाद भाजपा स्थानीय नेतृत्व को महत्व देने की कोशिश में जुटी हुई है। कर्नाटक और हिमाचल की हार में स्थानीय नेताओं की अनदेखी को भी बड़ा कारण माना गया था। इसी कारण पार्टी का शीर्ष नेतृत्व ने राजस्थान भाजपा में गुटबाजी खत्म करने और मिलकर पार्टी की चुनावी संभावनाओं को मजबूत बनाने का निर्देश दिया है।
माना जा रहा है कि पीएम मोदी की रैली के दौरान राज्य के भाजपा नेताओं को भी पूरी अहमियत दी जाएगी। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि पार्टी की ओर से सीएम पद के लिए कोई चेहरा घोषित किया जाएगा या नहीं। वैसे पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को पूरा महत्व देने के मूड में दिख रही है।

अपनी उपलब्धियों की चर्चा करेंगे पीएम मोदी

केंद्र में मोदी सरकार के नु साल पूरे होने के बाद हो रही इस रैली में पीएम मोदी अपनी नौ साल की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डालेंगे। इसके साथ ही यह भी माना जा रहा है कि वे राज्य कांग्रेस के दी बड़े नेताओं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रहे टकराव को लेकर कांग्रेस पर निशाना भी साध सकते हैं।

कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की ओर से अभी हाल में दोनों नेताओं को दिल्ली तलब किया गया था। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई बैठक में दोनों नेताओं के बीच सुलह होने का दावा किया जा रहा है मगर अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कांग्रेस नेतृत्व की ओर से सुलह का क्या फार्मूला तय किया गया है। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि राज्य कांग्रेस में गुटबाजी खत्म हो पाती है या नहीं।

मिनट टू मिनट कार्यक्रम

पीएम मोदी दोपहर करीब दो बजे विशेष विमान से उड़ान भरेंगे और दोपहर तीन बजे किशनगढ़ हवाईअड्डे पहुंचेंगे। फिर सेना के विमान से पुष्कर के लिए उड़ान भरेंगे। दोपहर 3:30 बजे पुष्कर ब्रह्मा मंदिर और सरोवर में पूजा-अर्चना करेगें। करीब 1 से सवा घंटे तक पीएम मोदी का ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना और स्वागत किया जाएगा। शाम 4:45 बजे मोदी हेलिकॉप्टर से पुष्कर से रवाना होंगे और शाम 5 बजे अजमेर के कायड़ विश्रामस्थली पहुंचेंगे, जहां वह एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी का करीब 1 घंटे कार्यक्रम स्थल पर मौजूद रहने का कार्यक्रम है। इसके बाद पीएम शाम 6 बजे कार्यक्रम स्थल से निकलकर किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री का शाम साढ़े छह बजे वायुसेना के विशेष विमान से दिल्ली लौटने का कार्यक्रम प्रस्तावित है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story