×

PM Modi Security Breach: PM मोदी की सुरक्षा में सेंध, हेलीकॉप्टर के रास्ते में आए काले गुब्बारे

PM Modi Security Breach: पीएम मोदी के विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से दो हेलीकॉप्टरों के साथ भीमावरम के लिए रवाना हुए तो उनके उड़ान के रास्ते में काले गुब्बार छोड़ दिए गए।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 July 2022 4:41 PM GMT
PM Narendra Modi
X

PM मोदी के हेलीकॉप्टर के रास्ते में आए काले गुब्बारे।

PM Modi Security Breach: आंध्र प्रदेश दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में भारी चूक का मामला सामने आया है। प्रधानमंत्री जब विजयवाड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Vijayawada International Airport) से दो हेलीकॉप्टरों के साथ भीमावरम के लिए रवाना हुए तो उनके उड़ान के रास्ते में काले गुब्बार छोड़ दिए गए। ये गुब्बारी पीएम मोदी का विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पास की निर्माणधीन इमारत की छत से छोड़ी थी। वे प्रधानमंत्री के दौरे का विरोध कर रहे थे।

पीएम की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) ने इसे गंभीरता से लिया है और राज्य सरकार से इसपर स्पष्टीकरण मांगा है। दरअसल प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट पर 800 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। फिर भी इस वाकये को होने से नहीं रोका जा सका।

कांग्रेस का विरोध – प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) स्वतंत्रता संग्राम सेनानी अल्लूरी सीताराम राजू (Freedom Fighter Alluri Sitarama Raju)की प्रतिमा का अनावरण करने के लिए आंध्र प्रदेश आए हुए थे। उनके दौरे को देखते हुए आंध्र प्रदेश कांग्रेस ने राज्य को विशेष राज्य का दर्जा देने समेत कई वादे तोड़ने को लेकर विरोध – प्रदर्शन आयोजित करने की अपील की थी। हवाई अड्डे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता एयरपोर्ट के पास मौजूद एक गांव में निर्माणधीन इमारत की छत पर चढ़ गए और हाइड्रोजन से भरे काले गुब्बारे छोड़े।

एक कांग्रेस वर्कर ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें गुब्बारों एमआई-17एस हेलीकॉप्टर के गांव के ऊपर से गुजरते समय काले गुब्बारे हवा में उड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। पुलिस ने जबरदस्ती एयरपोर्ट के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे तीन कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अरेस्ट कर लिया, इनके पास गुब्बारी भी बरामद किए। इसके अलावा इस मामले में एक अन्य कांग्रेसी को हिरासत में लिया गया है।

एसपीजी ने राज्य पुलिस से पूछे तीखे सवाल

एसपीजी ने इस घटना को गंभीरता से लिया है और राज्य सरकार से मामले पर स्पष्टीकरण मांगा है। एसपीजी ने राज्य की पुलिस से पूछा कि यदि गुब्बारों की जगह ड्रोन होते तो क्या होता। वही आंध्र प्रदेश पुलिस ने सुरक्षा में किसी तरह की चूक से इनकार किया है। कृष्णा जिले के एसपी पी. जोशुआ ने कहा कि पीएम का हेलीकॉप्टर गुब्बारों के छोड़े जाने से पहले ही उड़ान भर चुका था। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि काले गुब्बारों के साथ अरेस्ट किए गए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story