पलामू में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ वोट बैंक, हमारे लिए अन्नदाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रचार अभियान की झारखंड में पलामू से शुरुआत की है। झारखंड के पलामू पहुंचे पीएम ने यहा कई विकासकार्यों की आधार शिला रखी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रचार अभियान की झारखंड में पलामू से शुरुआत की है। झारखंड के पलामू पहुंचे पीएम ने यहा कई विकासकार्यों की आधार शिला रखी। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

यह भी पढ़ें…..राज्यपाल कल्याण सिंह का जन्मदिन आज, बधाई देने पहुंचे CM और राज्यपाल नाइक समेत बड़े नेता

‘किसानों को गुमराह कर रही है कांग्रेस’

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लिए किसान सिर्फ और सिर्फ वोट बैंक है लेकिन हमारे लिए किसान हमारा अन्नदाता है, कांग्रेस और भाजपा में यही अंतर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने समय रहते किसान हितों की परियोजनाओं को पूरे कर दिया होता तो आज किसानों को कर्ज लेने की जरूरत नहीं पड़ती। पहले कांग्रेस सरकारों ने किसानों को कर्ज लेने पर मजबूर किया और आज कांग्रेस कर्जमाफी के नाम पर किसानों को गुमराह कर रही है।

यह भी पढ़ें…..महाराष्ट्र: सीटों पर कांग्रेस-एनसीपी में करार, बीजेपी-शिवसेना में दरार

‘किसानों और देश की सेवा मेरा धर्म’

पीएम मोदी ने कहा कि देश के उज्जवल भविष्य के लिए देश के किसानों को ताकतवर बनाने की दिशा में हम आगे बढ़ रहें है। हम किसानों और देश की सेवा को अपना धर्म मानकर कार्य कर रहें है। उन्होंने कहा कि बीच से बाज़ार तक नई व्यवस्था खड़ी करके हम किसान को सशक्त कर रहें है। प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में दलालों और बिचौलियों की कोई जगह नहीं है, हम सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के खातों में सीधा पैसा जमा करके पारदर्शिता और ईमानदारी से कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें…..सबरीमाला विवाद: BJP- सीपीएम नेताओं के घर बम से हमला, हिंसा में 1700 से ज्यादा गिरफ्तार

‘1 करोड़ 25 लाख घर बनवाए’

पीएम मोदी ने कहा कि पहली की योजनाएं जो नामों के आधार पर चली वो आज जमीन पर दिखाई नहीं पड़ती हैं, हमारी सरकार नाम के झगड़ों में ना पड़कर काम करने पर विश्वास करती है। पीएम मोदी ने कांग्रेस का बिना नाम लिए कहा कि जब देश में रिमोट कंट्रोल वाली सरकार थी तो उन्होंने पांच साल में गावों में सिर्फ 25 लाख कर बनवाये थे और हमनें 5 साल से भी कम समय में 1 करोड़ 25 लाख घर बनवा दिये हैं। उन्होंने कहा कि पहले जो घर मिलते थे उसमें सिर्फ खाली चार दीवारें होती थीं लेकिन अब जो घर मिल रहे हैं उसमें तमाम मूल सुविधाएं हैं, जो एक परिवार के लिए ज़रूरी होती हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App