×

लोकसभा में पीएम मोदी ने ली राहुल गांधी पर चुटकी, कहा- आखिर भूकंप आ ही गया

Rishi
Published on: 7 Feb 2017 6:51 AM GMT
लोकसभा में पीएम मोदी ने ली राहुल गांधी पर चुटकी, कहा- आखिर भूकंप आ ही गया
X

नई दिल्ली: पीएम मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद दिया। इसके साथ ही चर्चा में हिस्सा लेने वाले सभी सांसदों का भी आभार व्यक्त किया। इसके बाद पीएम का भाषण शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उन्होंने विपक्षी दल कांग्रेस पर जमकर बोला। पीएम मोदी ने बिना नाम लिए कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि आखिर भूकंप आ ही गया।

यह बात सुनकर कांग्रेसी सांसदों ने और हंगामा करना शुरू कर दिया। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बीच-बचाव करवाते हुए कहा कि पीएम को सब आराम से सुनें। मोदी ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के उस बयान का भी जिक्र किया, जिसमें खड़गे ने कहा था कि देश में लोकतंत्र को कांग्रेस ने बचाकर रखा है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस को लगता है कि आजादी सिर्फ एक परिवार ने दिलाई है।

यह भी पढ़ें...भूकंप के झटकों के बाद लोगों ने कहा- मोदी जी ! लगता है राहुल बाबा कहीं बोले हैं

आखिर आ ही गया भूकंप: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने भूकंप को राहुल गांधी से जोड़ते हुए कहा,'' कल देश के कुछ हिस्सों में भूकंप आया, आ ही गया। आखिर भूकंप आ ही गया, लेकिन मैं सोच रहा था कि भूकंप आया कैसे? क्योंकि धमकी तो बहुत पहले सुनी थी। कोई तो कारण होगा कि धरती मां इतनी रूठ गईं? तो पता चला कि जब कोई स्कैम में भी सेवा का भाव देखता है, नम्रता का भाव देखता है, सिर्फ मां ही नहीं धरती मां भी दुखी हो जाती है. तब जाकर भूकंप आता है।''

पीएम मोदी ने किया खड़गे पर पलटवार

पीएम ने खड़गे पर पलटवार करते हुए कहा कि कल खड़गे कह रहे थे कि कांग्रेस की कृपा है कि आप पीएम बन पाए। वाह क्या शेर सुनाया था। बहुत बड़ी कृपा की आपने। आपने लोकतंत्र बचाया, लेकिन उस पार्टी के लोकतंत्र को देश भलिभांति जानता है। 75 में जब देश पर इमरजेंसी थोपी गई, लाखों लोगों को जेल में बंद कर दिया गया। अखबारों पर ताले लग गए। तब उन्हें अंदाज नहीं था कि जनशक्ति क्या होती है. उसी लोकतंत्र और जनशक्ति की ताकत है कि गरीब मां का बेटा भी इस देश का पीएम बन सकता है।

यह भी पढ़ें...मेरठ में मोदी ने बताया SCAM का नया मतलब, S-समाजवादी, C-कांग्रेस, A-अखिलेश, M-मायावती

तब भी कमल था, आज भी है

पीएम मोदी ने कहा, ''हम कुत्तों वाली परंपरा में नहीं पले-बढ़े हैं। जब कांग्रेस पार्टी का जन्म भी नहीं हुआ था। 1857 का संग्राम, इस देश के लोगों ने जान की बाजी लगाकर लड़ा था। किसी सम्प्रदाय की भेद रेखा नहीं थी, तब भी कमल था, आज भी कमल है।''

आजादी सिर्फ एक परिवार ने नहीं दिलाई है: पीएम मोदी

विपक्ष के हंगामे के बीच मोदी ने आगे कहा कि मैं हमेशा कहता आया हूं कि अब तक जितनी सरकारें आईं, अब तक जितने पीएम आए, कुछ न कुछ योगदान देश के लिए सबने दिया है, लेकिन विपक्ष को लगता है कि आजादी सिर्फ एक परिवार ने दिलाई है। यही समस्या की जड़ है। क्या कभी संसद में स्वच्छता विषय पर चर्चा हुई है। यहां कौन है, जो गंदगी में रहना चाहता है। क्या स्वच्छता पर भी राजनीति होनी चाहिए। क्या हम क्या हम एक स्वर में इस गांधी जी के सपने को पूरा करने के लिए आगे नहीं बढ़ सकते।

यह भी पढ़ें...मोदी के SCAM मंत्र पर आया माया का नाम, तो बोलीं- यही है PM की ओछी मानसिकता

बजट जल्दी आने पर भी दिया जवाब

पीएम मोदी ने कहा कि इस चर्चा में एक बात यह भी उठी कि चुनाव से पहले बजट क्यों आया। चुनाव के बाद भी आ सकता है। मैं बताना चाहता हूं कि भारत एक कृषि प्रधान देश है। पूरा कारोबार कृषि पर है। अंग्रेज जो छोड़कर गए हैं, वही परंपरा आगे लेकर चल रहे हैं। मई तक बजट का पालन होता है, फिर तीन महीने बारिश होती है, कोई काम नहीं होता है। फिर दिसंबर से काम होता है और मार्च तक सिर्फ बिल कटते थे। आखिर क्या कारण था कि बजट 5 बजे आता था? किसी ने नहीं सोचा था। किसी ने नहीं सोचा, वहां यूके में 11 बजे यहां शाम के पांच बजे होता है। अटल जी की सरकार आई, तब समय बदला गया.

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story