PM Modi On AI: पीएम मोदी बोले-एआई वर्तमान और भविष्य दोनों पीढ़ियों पर डाल रहा है प्रभाव, हमें सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा

PM Modi On AI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन में शिरकत की। उन्होंने कहा कि एआई वर्तमान और भविष्य दोनों पीढ़ियों पर प्रभाव डाल रहा है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 12 Dec 2023 2:39 PM GMT
PM Modi said - AI is impacting both present and future generations, we have to proceed with caution
X

पीएम मोदी बोले-एआई वर्तमान और भविष्य दोनों पीढ़ियों पर डाल रहा है प्रभाव, हमें सावधानी के साथ आगे बढ़ना होगा: Photo- Social Media

PM Modi On AI: पीएम मोदी ने कहा कि कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) में भारत के तकनीकी परिदृश्य में क्रांति लाने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि एआई वर्तमान और भविष्य दोनों पीढ़ियों पर प्रभाव डाल रहा है। हमें ज्यादा सावधानी के साथ आगे बढ़ना चाहिए। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली में आयोजित ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन में कही।

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि मेरा मानना है कि दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम से कई सुझाव और विचार निकलेंगे, जो हमारी मदद करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि एआई से होने वाले संभावित जोखिमों और चुनौतियों से दुनिया की रक्षा करेंगे।

ग्लोबल पार्टनरशिप ऑन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस शिखर सम्मेलन में एआई को लेकर कई जानकारियां साधा की जा रही हैं। सम्मेलन में एआई को लेकर भविष्य में होने वाले बदलाओं पर भी विचार किया गया। वहीं पीएम मोदी ने यह साफ संकेत दे दिया कि एआई जहां तकनीकि परिदृश्य में क्रांति लाने की क्षमता रखता है तो वहीं इससे सावधान रहते की भी जरूरत हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story