×

Article 370: पीएम मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक, आरएसएस ने भी किया स्वागत

Article 370: पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने को लेकर आज के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को ऐतिहासिक बताया है वहीं आरएसएस ने भी शीर्ष अदालत के इस फैसले का स्वागत किया है।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 11 Dec 2023 12:42 PM GMT
PM Modi called the Supreme Courts decision historic, RSS also welcomed it
X

पीएम मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बताया ऐतिहासिक, आरएसएस ने भी किया स्वागत: Photo- Social Media

Article 370: पीएम मोदी ने आर्टिकल 370 पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने अपने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट का आज का निर्णय ऐतिहासिक है, जो 5 अगस्त, 2019 को संसद में लिए गए फैसले पर संवैधानिक मुहर लगाता है। इसमें जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के हमारे भाई-बहनों के लिए उम्मीद, उन्नति और एकता का एक सशक्त संदेश है। माननीय कोर्ट के इस फैसले ने हमारी राष्ट्रीय एकता के मूल भाव को और मजबूत किया है, जो हर भारतवासी के लिए सर्वोपरि है।

पीएम मोदी ने कहा है कि मैं जम्मू, कश्मीर और लद्दाख के अपने परिवारजनों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपके सपनों को पूरा करने के लिए हम हर तरह से प्रतिबद्ध हैं। हम यह सुनिश्चित करने के लिए संकल्पबद्ध हैं कि विकास का लाभ समाज के हर वर्ग तक पहुंचे। आर्टिकल 370 का दंश झेलने वाला कोई भी व्यक्ति इससे वंचित ना रहे।

आज का निर्णय सिर्फ एक कानूनी दस्तावेज ही नहीं है, बल्कि यह आशा की एक बड़ी किरण भी है। इसमें उज्ज्वल भविष्य का वादा है, साथ ही एक सशक्त और एकजुट भारत के निर्माण का हमारा सामूहिक संकल्प भी है।

वहीं संघ ने भी किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत-

संघ ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अनुच्छेद 370 समाप्त करने को वैधता प्रदान करना स्वागत योग्य है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने अपने एक्स पोस्ट पर लिखा है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इस निर्णय का स्वागत करता है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रारंभ से ही अनुच्छेद 370 का विरोध करता रहा है और संघ ने इस विषय पर कई प्रस्ताव भी पारित किए है तथा समस्त आंदोलनों में सहभाग किया है। यह निर्णय राष्ट्रीय एकता को मजूबत करेगा। अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू-कश्मीर में वर्षों से अन्याय सह रहे लोगों को इस निर्णय से मुक्ति मिली है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story