मथुरा से PM मोदी आज करेंगे प्लास्टिक के खात्मे की मुहिम का आगाज

प्लास्टिक के खात्मे के लिए तो लोगों से अपील करेंगे ही पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ करके पशुओं में होने वाली विभिन्न बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी शुरूआत करेंगे।

मथुरा: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मथुरा के वेटरनेरी विवि से 45 मिनट तक देश की जनता को संबोधित करेंगे। प्लास्टिक के खात्मे के लिए तो लोगों से अपील करेंगे ही पशु आरोग्य मेले का शुभारंभ करके पशुओं में होने वाली विभिन्न बीमारियों के टीकाकरण कार्यक्रम की भी शुरूआत करेंगे।

ये भी पढ़ें…पीएम मोदी ने मुंबई को दी 19 हजार करोड़ की सौगात, रखी मेट्रो की नींव

पीएम मोदी देश भर के लिए 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी देश को संबोधित करते हुए प्लास्टिक के खात्मे की अपील करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी बुधवार सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर मथुरा पहुंचेंगे। 11 बजे से 12:10 तक ‘स्वच्छता ही सेवा’ कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे। यहां पहली बार पशुओं के लिए इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है जिसमें प्रधानमंत्री हिस्सा लेंगे।

ये भी पढ़ें…पीएम मोदी ने अनुच्छेद-370 हटाकर एक ऐतिहासिक फैसला लिया: सीएम योगी

वे राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम की भी शुरुआत करेंगे। इसमें बड़े स्तर पर टीकाकरण शुरू करने की योजना है। इस अभियान का मकसद अगले 5 साल में पशुओं को गंभीर बीमारी से पूरी तरह निजात दिलाना है।

पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में देशव्यापी कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की भी शुरुआत होगी जिसमें 600 जिलों में सौ-सौ गांव की 200-200 गायों का अगले 6 महीने में कृत्रिम गर्भाधान किया जाएगा।

इसके बाद गुरुवार को प्रधानमंत्री मोदी रांची में तीन राष्ट्रीय और दो राज्य स्तरीय योजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

ये भी पढ़ें…पीएम मोदी ने मुंबई को दी 19 हजार करोड़ की सौगात, रखी मेट्रो की नींव