×

PM Modi Twitter: सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने बदली अपनी प्रोफाइल फोटो, लोगों से भी की ये अपील

PM Modi Twitter Profile Change: पीएम मोदी ने लोगों से सोशल मीडिया पर अपनी डीपी बदलकर तिरंगा झंडा लगाने की अपील की है। इसकी शुरूआत प्रधानमंत्री ने खुद अपने ट्विटर (एक्स) अकाउंट के प्रोफाइल पिक्चर को बदल कर की है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 Aug 2023 6:39 AM GMT
PM Modi Twitter: सोशल मीडिया पर पीएम मोदी ने बदली अपनी प्रोफाइल फोटो, लोगों से भी की ये अपील
X
Rojgar Mela PM Modi (photo: social media )

PM Modi Twitter Profile Change: 15 अगस्त से पहले पूरा देश राष्ट्रभक्ति से सरोबार है। गली, महोल्लों, चौक-चौराहों और दुकानों में देश की शान तिरंगा लहरा रहा है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से बड़ी अपील की है। उन्होंने लोगों से सोशल मीडिया पर अपनी डीपी बदलकर तिरंगा झंडा लगाने की अपील की है। इसकी शुरूआत प्रधानमंत्री ने खुद अपने ट्विटर (एक्स) अकाउंट के प्रोफाइल पिक्चर को बदल कर की है।

पीएम मोदी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए पोस्ट में कहा गया है, हर घर तिरंगा आंदोलन की भावना में, आइए हम अपने सोशल मीडिया खातों की डीपी बदलें और इस अनूठे प्रयास को समर्थन दें जो हमारे प्यारे देश और हमारे बीच के बंधन को गहरा करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक और ट्विटर की डीपी बदल दी है। उनके नए डीपी में तिरंगे की तस्वीर लगी हुई है। उनके इस ट्वीट को जमकर लाइक और शेयर किया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद अन्य लोग भी उनकी अपील को मानते हुए अपनी डीपी में तिरंगे झंडे की फोटो लगा रहे हैं।

डाकघरों में भेजे गए ढाई करोड़ राष्ट्र ध्वज

केंद्र सरकार के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत डाकघरों में बिक्री के लिए लगभग ढ़ाई करोड़ राष्ट्रध्वज भेजे गए हैं। उन्होंने बताया कि कपड़ा मंत्रालय के माध्यम से हमने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशो को झंडे की आपूर्ति की है। पिछले साल डाकघरों में 1 करोड़ राष्ट्र ध्वज भेजे गए थे, जबकि इसबार यह आंकड़ा 2.5 करोड़ के करीब पहुंच गया है। जो हर घर तिरंगा अभियान के प्रति लोगों के रिस्पांस को दर्शाता है।

1700 मेहमान होंगे शामिल

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का ये अंतिम स्वतंत्रता दिवस होने जा रहा है। अगले साल चुनाव होने वाले हैं। मई में 2024 में देश में नई सरकार की आमद होगी। ऐसे में मोदी सरकार इस बार स्वतंत्रता दिवस को भव्य तरीके से मनाने जा रही है। लाल किले पर आयोजित कार्यक्रम में 1700 खास मेहमानों को आमंत्रित किया गया है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story