PM Modi Mumbai Visit: पीएम मोदी का मुंबई दौरा आज, हजारों करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

PM Modi Mumbai Visit: पीएम मोदी मुंबई दौरे के दौरान सबसे पहले NESCO प्रदर्शनी सेंटर पहुंचेंगे, जहां वो हजारों करोड़ की परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे, जिसके बाद पीएम मोदी बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में INC सचिवालय का दौरा करेंगे।

Network
Newstrack Network
Published on: 13 July 2024 2:33 AM GMT
PM Modi
X

PM Modi  (Pic: Newstrack)

PM Modi Mumbai Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार (13 जुलाई) को मुंबई दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी इस दौरान हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात मुंबई को देंगे। पीएम लोकमान्य तिलक और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्टेशन पर नए प्लेटफार्मों का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा सड़क, रेलवे और पोर्ट सेक्टर सहित 29,000 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसी के साथ पीएम मोदी 16,600 करोड़ रुपये की ठाणे बोरीवली सुरंग परियोजना की भी आधारशिला रखेंगे।

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी मुंबई दौरे के दौरान सबसे पहले NESCO प्रदर्शनी सेंटर पहुंचेंगे, जहां वो हजारों करोड़ की परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे, जिसके बाद पीएम मोदी बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में INC सचिवालय का दौरा करेंगे।

पीएम मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 जुलाई को शाम 5:30 बजे गोरेगांव के NESCO प्रदर्शनी केंद्र पहुंचेंगे, जहां वह मुंबई में परिवहन कनेक्टिविटी से संबंधित परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री रेलवे, सड़क और पोर्ट सेक्टर से संबंधित परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी नए आईएनएस टावर्स का उद्घाटन करने के लिए शाम 7 बजे बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में भारतीय समाचार सेवा (आईएनएस) सचिवालय का दौरा करेंगे। पीएम मोदी अपनी यात्रा के दौरान कई बड़े प्रोजेक्टस को गति देंगे। इस दौरान पीएम ठाणे-बोरीवली सुरंग परियोजना की आधारशिला रखेंगे, जिसकी कीमत 16,600 करोड़ रुपये है। इस सुरंग की वजह से यात्रा करने में करीब 1 घंटे का समय बचेगा।

सीएम युवा कार्य प्रशिक्षण योजना भी करेंगे लॉन्च

मोदी गोरेगांव मुलुंड लिंक रोड परियोजना का भी शुभारंभ करेंगे, जिसकी कीमत 6,300 करोड़ रुपये से अधिक है। यह गोरेगांव में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे को मुलुंड में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे से जोड़ेगी। इस परोजेक्ट के चलते यात्रा का समय मौजूदा 75 मिनट से घटकर 25 मिनट हो जाएगा। नवी मुंबई में कल्याण यार्ड रीमॉडलिंग परियोजना और गति शक्ति मल्टी मॉडल कार्गो टर्मिनल की भी शुरुआत करेंगे। साथ ही 5,600 करोड़ की मुख्यमंत्री युवा कार्य प्रशिक्षण योजना भी लॉन्च करेंगे, जिसका मकसद युवा बेरोजगारी से निपटाना और 18 से 30 वर्ष की आयु के लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करना रहेगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story