×

चीन में कोरोना वायरस ने मचाया कोहराम, PM मोदी बोले- मदद के लिए तैयार भारत

चीन में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। इस वायरस से चीन में अब तक 811 लोगों की मौत हो गई है, तो 37 हजार लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और चीन के लोगों से एकजुटता व्यक्त की है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Feb 2020 3:18 PM GMT
चीन में कोरोना वायरस ने मचाया कोहराम, PM मोदी बोले- मदद के लिए तैयार भारत
X

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस ने कोहराम मचा रखा है। इस वायरस से चीन में अब तक 811 लोगों की मौत हो गई है, तो 37 हजार लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और चीन के लोगों से एकजुटता व्यक्त की है। पीएम मोदी ने चीनी राष्ट्रपति को पत्र लिखकर भारत की ओर से सहायता की पेशकश की है।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानमाल के नुकसान के चलते शोक भी व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने हुबेई प्रांत से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए चीन सरकार की ओर से प्रदान की गई सुविधा के लिए भी सराहना की है।

चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 811 हो गई है, जबकि कन्फर्म मामलों की संख्या भी बढ़कर 37,000 से पार हो गई है। चीनी प्रशासन ने रविवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें...दिल्ली चुनाव में 62.59% मतदान, EC ने बताया- आंकड़े बताने में क्यों हुई देरी

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि चीनी स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 31 प्रांतीय स्तर के क्षेत्रों और शिंजियांग प्रोडक्शन एंड कंस्ट्रक्शन कॉर्प्स से शनिवार को कोरोनवायरस संक्रमण के कन्फर्म 2,656 नए मामलों और 89 मौतों की जानकारी मिली है।

यह भी पढ़ें...केजरीवाल ने EC पर उठाए सवाल, पूछा- मतदान के आंकड़े क्यों नहीं किए जारी?

रिपोर्ट में चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के हवाले से कहा गया है कि कि इन मौतों में 81 हुबेई प्रांत में, हेनान में दो, हेबेई, हीलोंगजियांग, अनहुई, शानडोंग, हुनान और गुआंग्झी ऑटोनोमस रीजन में एक-एक मौत हुई है। आयोग ने कहा कि शनिवार को 3,916 नए संदिग्ध मामले सामने आए।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर ट्रस्ट की 19 फरवरी को पहली बैठक, हो सकता है ये बड़ा ऐलान

शनिवार को ही 87 मरीज गंभीर रूप से बीमार पड़ गए और 600 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। चीन में कोरोनावायरस के पुष्ट हुए मामलों की संख्या शनिवार के अंत तक 37,198 तक पहुंच गई। आयोग ने कहा कि इस बीमारी से कुल 811 लोगों की मौत हो चुकी है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story