×

चित भी मेरी-पट भी मेरीः पीएम मोदी के माफ़ी मांगने पर सीएम सोरेन ने कसा तंज

सबके मन में सवाल है कि क्या आज लॉकडाउन के चौथे चरण का ऐलान होगा? या लॉक डाउन खत्म होगा? झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी मुसीबत में भी डालते हैं, माफी भी मांगते हैं यानी चित भी मेरी-पट भी मेरी।

SK Gautam
Published on: 12 May 2020 10:13 AM GMT
चित भी मेरी-पट भी मेरीः पीएम मोदी के माफ़ी मांगने पर सीएम सोरेन ने कसा तंज
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से बचने के लिए केंन्द्र सरकार द्वारा पूरे देश में लॉक डाउन लगाया गया। जिसको लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समय-समय पर देश को संबोधित किया है। जिसमें उन्होंने देश की जनता को इस बिमारी से बचने के लिए लोगों से नियमों का पालन करने की अपील भी किया है।

आज रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित

लॉक डाउन के तीसरे चरण को पूरा होने में अभी 6 दिन बाकी हैं। देश की स्थिति को लेकर देश के प्रधानमन्त्री आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे। सबके मन में सवाल है कि क्या आज लॉकडाउन के चौथे चरण का ऐलान होगा? या लॉक डाउन खत्म होगा? झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तंज कसते हुए कहा कि पीएम मोदी मुसीबत में भी डालते हैं, माफी भी मांगते हैं यानी चित भी मेरी-पट भी मेरी।

भारी पीड़ा से गुजर रहे मेरे प्रदेश के लोग-हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन से जब पीएम नरेंद्र मोदी के ऐलान से जुड़ा सवाल किया गया तो उन्होंने (हेमंत सोरेन) ने कहा, 'यह तो चित भी मेरी, पट भी मेरी। मुसीबत में भी डालें, माफी भी मांगें। आज जो नदी की प्रवाह बदल गई है। मजदूर कितने हताश हैं। जिस पीड़ा से मेरे प्रदेश के लोग गुजर रहे हैं, वो यहां के प्रवासी ही बता सकते हैं।'

ये भी देखें: तुरंत देखें: शिक्षकभर्ती का परिणाम घोषित, इन 146060 ने मारी बाजी

कुछ ऐसे निर्णय लेने पड़े हैं-पीएम मोदी

दरअसल, प्रवासी मजदूरों के हो रहे पलायन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से माफी मांगी थी। मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा था कि कुछ ऐसे निर्णय लेने पड़े हैं, जिसकी वजह से आपको कठिनाईयां उठानी पड़ रही हैं। मैं आपकी दिक्कत और परेशानी समझता हूं, लेकिन आपकी जान बचाने के लिए कठोर कदम उठाने पड़े।

हमारे पास इतने संसाधन नहीं हैं कि मैं जाकर लोगों को ले आऊं- हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि खनिज संपदाओं से भरपूर से यह राज्य है। रेलवे को सबसे अधिक रेवन्यू हम देते हैं। इस राज्य के मजदूरों को घर वापस आने के लिए रेलवे टिकट देने पड़े। इससे बड़ा दुर्भाग्य कुछ नहीं हो सकता है। हमारे पास इतने संसाधन नहीं हैं कि मैं जाकर लोगों को ले आऊं।

ये भी देखें: बड़ा मंगल पर लोगों ने चलते-चलते श्रद्धा से झुकाए शीश, देखें तस्वीरें

वह हमारे कैप्टन हैं और उनका निर्णय आखिरी होगा-हेमंत सोरेन

सीएम हेमंत सोरेने कहा कि हमने झारखंड में अभी तक कोई ढील नहीं दी है। अभी तक पूर्ण रूप से राज्य में लॉकडाउन है। रमजान के समय में लॉकडाउन खोलने से लोग अचानक बाहर निकलेंगे। स्थिति और खराब हो सकती है। अभी हमने लॉकडाउन नहीं खोला है। 17 मई को पीएम मोदी का निर्णय होगा। वह हमारे कैप्टन हैं और उनका निर्णय आखिरी होगा।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story