×

नीरव मोदी मामला : जब्त सामग्रियों का स्वतंत्र मूल्यांकन शुरू

Rishi
Published on: 16 Feb 2018 3:26 PM GMT
नीरव मोदी मामला : जब्त सामग्रियों का स्वतंत्र मूल्यांकन शुरू
X

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक से 11,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर विदेश भागे आभूषण व्यापारी नीरव मोदी के जब्त लगभग 5100 करोड़ रुपये की संपत्ति का स्वतंत्र मूल्यांकन प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने शुरू कर दिया है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। प्रवर्तन निदेशालय ने यह जांच मोदी के मामा और व्यापारी साझेदार मेहुल चोकसी के गीतांजलि समूह की कंपनियों के कम से कम 20 ठिकानों पर मारे गए छापे के बाद शुरू की है। ये छापे छह शहरों और पांच राज्यों में मारे गए हैं।

नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक से 11,500 करोड़ रुपये का धोखाधड़ी करने का आरोपी है।

ये भी देखें : #PNB: विदेश मंत्रालय की बड़ी कार्रवाई, नीरव-मेहुल चौकसे का पासपोर्ट रद्द

ईडी की टीम ने गुरुवार को इसी तरह के छापे मोदी के मुंबई, सूरत और नई दिल्ली स्थित कार्यालयों, शोरूम और कार्यशालाओं पर मारे।

छापे के दौरान भारी मात्रा में सोना, हीरा और अन्य कीमती पत्थर जब्त किए गए, जिसकी कीमत कई सौ करोड़ रुपये आंकी गई है। इसके अलावा ईडी ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज, कंप्यूटर डिस्क और अन्य सामग्रियां भी जबत की है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story