×

PNB SCAM: ईडी ने जब्त की नीरव मोदी की 147 करोड़ रुपये की संपत्ति

नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपए की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है ये कार्रवाई मुंबई और सूरत दोनों शहरों में हुई है। दोनों शहरों में जो प्रॉपर्टी जब्त की गई है। उसमें 8 कारें, एक प्लांट, मशीनरी, ज्वेलरी, पेटिंग और अचल संपत्ति शामिल है।

Aditya Mishra
Published on: 26 Feb 2019 10:03 AM GMT
PNB SCAM: ईडी ने जब्त की नीरव मोदी की 147 करोड़ रुपये की संपत्ति
X

नई दिल्ली: नीरव मोदी की 147.72 करोड़ रुपए की संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है ये कार्रवाई मुंबई और सूरत दोनों शहरों में हुई है। दोनों शहरों में जो प्रॉपर्टी जब्त की गई है। उसमें 8 कारें, एक प्लांट, मशीनरी, ज्वेलरी, पेटिंग और अचल संपत्ति शामिल है।

गौरतलब है कि नीरव मोदी 13700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का आरोपी है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रहा है। नीरव ने पिछले महीने विशेष अदालत को जवाब भेजकर कहा था कि वह सुरक्षा कारणों से भारत नहीं आ सकता। नीरव फिलहाल यूके में रह रहा है।

ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग (पीएलएलए) कोर्ट में नीरव के खिलाफ अर्जी दाखिल की थी। ईडी चाहता है कि नीरव को आर्थिक भगोड़ा अपराधी कानून-2018 के तहत भगोड़ा घोषित किया जाए। ईडी की याचिका पर पीएमएलए कोर्ट ने नीरव से जवाब मांगा था।

प्रवर्तन निदेशालय देश-विदेश में लगातार नीरव की प्रॉपर्टी अटैच करने की कार्रवाई कर रहा है। अक्टूबर में हॉन्गकॉन्ग में 255 की संपत्ति अटैच की गई थी। इससे पहले नीरव और परिजनों की 637 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच हुई थी।

ये भी पढ़ें...नीरव मोदी ब्रिटेन में, सीबीआई ने प्रत्यर्पण के लिए पहल की

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story