×

PoK में प्रदर्शनः आवाम ने पाक को दी चेतावनी, कहा- आतंकी कैंपो को खत्म करें

By
Published on: 6 Oct 2016 5:08 AM GMT
PoK में प्रदर्शनः आवाम ने पाक को दी चेतावनी, कहा- आतंकी कैंपो को खत्म करें
X

नई दिल्लीः पीएम मोदी के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पीओके भी भारत के समर्थन में आ गया है। पाक अधिकृत कश्मीर की आवाम पाकिस्तान और आतंकी कैंपो के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि गिलगिट, कोटली, नीलम घाटी, मीरपुर और मुजफ्फराबाद से आतंकी कैंपो को हटाने के लिए पाक सरकार जल्द कार्रवाई करे। अगर सरकार ने इन क्षेत्रों से तालीबान, लश्कर-ए-तैयबा के कैंपो को नहीं हटाया तो हम भी इसके खिलाफ बगावत करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

एलओसी पर पाकिस्‍तान लगातार सीज फायर का उल्‍लंघन कर रहा है। सीमा पर आतंकी घुसपैठ बढ़ रही है। इसको लेकर सेना ने एलओसी पार करके 28 सितंबर की रात सर्जिकल स्‍ट्राइक किया। भारतीय सेना ने पाक की सीमा में घुसकर आतंकियों के 7 ठिकानों पर एक साथ हमला बोला। इसमें करीब 35 आतंकी मारे गए। NSA डोभाल के नेतृत्‍व में इस पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया गया।

डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रनवीर सिंह ने 29 सितंबर को इसकी जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने बताया, ”सर्जिकल स्‍ट्राइक का उद्देश्‍य आतंकियों को भारत की सीमा में घुसने से पहले मार गिराने का था।” वहीं पाक मीडिया के मुताबिक, पाकिस्‍तान ने इस हमले को स्‍वीकार किया है। उन्होंने कहा कि इसमें पाक सेना के 2 जवान मारे गए।

सेना के ऑपरेशन के बाद घबराए पाकिस्‍तान ने बीएसएफ के रजौरी और बारामूला पोस्‍ट पर फायरिंग भी की थी। इसके बाद से सारे बीएसफ पोस्‍ट पर हाई अलर्ट जारी कर दिया गया। दुबारा फायरिंग की आशंका के चलते बीएसएफ जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गई।

Next Story