×

नारियल में शराब: शराबियों ने नशे के लिए निकाला ऐसा जुगाड़, जानकर उड़ जाएंगे होश

बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और बेचने से लेकर पीना तक गैरकानूनी है। फिर भी शराब तस्कर आए दिन शराब बेचने का कोई न कोई ऐसा हथकंडा निकाल ही लेते हैं..

Deepak Raj
Published on: 5 Feb 2020 9:42 AM GMT
नारियल में शराब: शराबियों ने नशे के लिए निकाला ऐसा जुगाड़, जानकर उड़ जाएंगे होश
X

पटना। बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है और बेचने से लेकर पीना तक गैरकानूनी है। फिर भी शराब तस्कर आए दिन शराब बेचने का कोई न कोई ऐसा हथकंडा निकाल ही लेते हैं जिसको देखकर पुलिसवालों के भी होश उड़ जाते हैं।

ये भी पढ़ें- एक ऐसा राजनीतिक दल, जो नहीं देता शराबियों और मांसाहारियों को टिकट

ऐसा ही एक मामला नवादा जिले से सामने आया है, जहां नारियल पानी के नाम पर लोगों को शराब पिलाई जा रही थी और पुलिस को इसकी खबर तक नहीं थी।

तस्कर के इस हथकंडे को देखकर चौंक गई

नवादा जिले के नगर थाना क्षेत्र में नारियल पानी की आड़ में शराब बेचा जा रहा था। नारियल में जहां पानी भरा होता है उसे निकाल कर तस्कर उसमें शराब भरकर लोगों को पिला रहे थे। शराब बेचे जाने की शिकायत पर जब पुलिस पहुंची तो तस्कर के इस हथकंडे को देखकर चौंक गई।

ये भी पढ़ें- भारी मात्रा में अपमिश्रित शराब सहित गिरोह के 13 सदस्य चढ़े पुलिस के हत्थे

पुलिस ने लोगों को शराब बेच रहे एक नाबालिग को गिरफ्तार कर भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की।

नवादा नगर के थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया, "सूचना मिली थी कि प्रजातंत्र चौक के निकट नारियल पानी की आड़ में ठेले पर शराब बेची जा रही है। इसी आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर ठेले से 200 मिलीलीटर का 16 पाउच और देसी शराब की सात बोतलें बरामद की।"

बाइक की पेट्रोल टंकी में शराब भरकर बेचा चा रहा था

उन्होंने बताया कि मौके पर से नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उससे पूछताछ के आधार पर अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि बिहार में किसी प्रकार की शराब की बिक्री और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध है लेकिन वहां तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं। बीते दिनों बाइक की पेट्रोल टंकी में शराब भरकर बेचा चा रहा था।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story