×

Police-Naxalite Encounter: छत्तीसगढ़ के सुकमा में पुलिस का बड़ा ऑपरेशन, एनकाउंटर में 5-6 नक्सली जख्मी

Police-Naxalite Encounter: आज यानी बुधवार तड़के ने जवानों ने जंगल में बने एक नक्सली कैंप पर धावा बोल दिया। जिसके बाद भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। इस गोलीबारी में 5 से 6 नक्सलियों के घायल होने की खबर है।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Dec 2023 6:16 AM GMT
Police-Naxalite Encounter Chhattisgarh
X

Police-Naxalite Encounter Chhattisgarh  (photo: social media )

Police-Naxalite Encounter: वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित सुकमा जिले में हाल-फिलहाल में नक्सल गतिविधियों में इजाफा देखने को मिला है। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर कई हमले भी किए हैं। राज्य में नई सरकार के गठन के बाद जिले के जंगलों में छिपे नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ दिया है। आज यानी बुधवार तड़के ने जवानों ने जंगल में बने एक नक्सली कैंप पर धावा बोल दिया। जिसके बाद भीषण मुठभेड़ शुरू हो गई। इस गोलीबारी में 5 से 6 नक्सलियों के घायल होने की खबर है। उनके कैंप को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, डीआरजी बस्तर फाइटर्स और कोबरा 201 बटालियन के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ संयुक्त ऑपरेशन चलाया था। जवानों को जंगल में नक्सलियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद जिला मुख्यालय से सुरक्षाबलों की संयुक्त टुकड़ी को मौके के लिए रवाना किया गया। सुरक्षाबलों ने कोत्ता पल्ली और नागराम के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी दौरान उनकी नक्सलियों से मुठभेड़ शुरू हो गई।

जंगल में जारी है एनकाउंटर

खबर लिखे जाने तक जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पुलिस को उनके कैंप से भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्य नक्सल सामग्री मिला है। इस ऑपरेशन में सभी जवान सुरक्षित हैं। पुलिस घायल नक्सलियों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। जिला मुख्यालय की ओर से अतिरिक्त फोर्स भेज दिया गया है।

सुकमा में शहीद हो गया था CRPF का एक जवान

नक्सलियों ने 17 दिसंबर को सुकमा जिले के जगरगुंडा के बेदरे इलाके में बड़ा हमला किया था। जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था, जबकि गंभीर रूप से जख्मी हो गया। नक्सलियों की ओर से ये अटैक उस वक्त किया गया, जब जवान एरिया डोमिनेशन पर निकले थे। इससे पहले नक्सलियों की ओर से सुकमा जिले में ही आईईडी ब्लास्ट किया गया था। यहां सड़क निर्माण का कार्य कर रही कंपनी की सुरक्षा के लिए सुरक्षाबलों की टीम गश्त कर रही थी। इसी दौरान वे आईईडी के संपर्क में आ गए और जोरदार धमाका हुआ। इस विस्फोट में दो जवान जख्मी हुए थे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में जिस दिन नई सरकार का शपथग्रहण हो रहा था, उस दिन भी नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया था। वामपंथी उग्रवादियों ने आमदई खदान में आईईडी प्लांट किया था। इसकी चपेट में CAF 9वीं बीएन बटालियन के जवान आ गए थे। इस हमले में CAF कांस्टेबल कमलेश साहू शहीद हो गए, जबकि आरक्षण विनय कुमार साहू घायल हो गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story