×

जज साहब हाजिर हों ! आखिर कहां चले गए जस्टिस कर्णन ...

कोर्ट की अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा छह महीने जेल की सजा पाए कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सी.एस.कर्णन आखिर गए कहां, यह बुधवार को पहेली बनी रही। पश्चिम बंगाल पुलिस बुधवार को चेन्नई पहुंची। चेन्नई में कुछ सूत्रों ने कहा कि वह राज्य के गेस्ट हाउस से आंध्र प्रदेश के श्रीकालाहस्ती स्थित शिव मंदिर के लिए निकले हैं।

tiwarishalini
Published on: 10 May 2017 11:41 PM GMT
जज साहब हाजिर हों ! आखिर कहां चले गए जस्टिस कर्णन ...
X
जज साहब हाजिर हों ! आखिर कहां चले गए जस्टिस कर्णन ...

चेन्नई (आईएएनएस): कोर्ट की अवमानना मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा छह महीने जेल की सजा पाए कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति सी.एस.कर्णन आखिर गए कहां, यह बुधवार को पहेली बनी रही।

यह भी पढ़ें ... महंगी पड़ी बगावत: जस्टिस कर्णन को SC ने सुनाई 6 महीने की सजा, आज होंगे गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस बुधवार को चेन्नई पहुंची। चेन्नई में कुछ सूत्रों ने कहा कि वह राज्य के गेस्ट हाउस से आंध्र प्रदेश के श्रीकालाहस्ती स्थित शिव मंदिर के लिए निकले हैं, लेकिन यहां से 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित मंदिर के एक अधिकारी ने टेलीफोन पर आईएएनएस से कहा कि न्यायाधीश का कोई अता-पता नहीं है। अधिकारी ने कहा, "वह न तो कल और न ही आज यहां पहुंचे हैं। हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं कि वह कल मंदिर पहुंचेंगे या नहीं।"

मंदिर के एक अन्य अधिकारी ने इससे पहले कहा था कि न्यायमूर्ति कर्णन बुधवार शाम तक श्रीकालहस्ती पहुंचकर गुरुवार सुबह मंदिर में दर्शन करने वाले हैं। कोलकाता के अपने घर से निकलने के बाद न्यायमूर्ति कर्णन मंगलवार को चेन्नई गेस्ट हाउस पहुंचे। न्यायमूर्ति ने अभी आधिकारिक तौर पर कमरा नहीं छोड़ा है और उनका बिल अभी बकाया है।

यह भी पढ़ें ... जस्टिस कर्णन ने SC के जजों से मांगा 14 करोड़ का मुआवजा, कहा- मुझे बेइज्जत किया गया

अधिकारियों ने बताया कि कर्णन के साथ आए दो अन्य वकीलों से भी गेस्ट हाउस में उनके कमरे खाली करने को कहा गया है। सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक को तत्काल न्यायमूर्ति कर्णन की गिरफ्तारी के आदेश पर अमल करने के लिए एक टीम गठित करने का आदेश दिया है।

यह भी पढ़ें ... SC ने कोलकाता HC के जस्टिस सीएस कर्णन के खिलाफ जारी किया जमानती वारंट

सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया पर भी न्यायमूर्ति कर्णन की किसी भी टिप्पणी को प्रकाशित करने पर रोक लगा दी है। उन्हें भारत के प्रधान न्यायाधीश समेत शीर्ष न्यायालय के न्यायाधीशों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के मामले में अवमानना का दोषी ठहराया गया है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story