×

कोरोना वायरस: बिहार पुलिस ने तीन सिपाहीयों को किया गिरफ्तार, कर रहे थे ये काम

बिहार ट्रक मालिक एसोसिएशन (बीटीओए) ने आरोप लगाया है कि राज्य भर के कई चेकपोस्टों पर पुलिसकर्मी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले ट्रकों को रोक रहे हैं और उन्हें रिहा करने के लिए रिश्वत मांग कर रहे हैं।

SK Gautam
Published on: 27 March 2020 6:01 AM GMT
कोरोना वायरस: बिहार पुलिस ने तीन सिपाहीयों को किया गिरफ्तार, कर रहे थे ये काम
X

पटना: कोरोना वायरस के कारण एक तरफ केंद्र सरकार ने जहां पूरे देश में लाक डाउन घोषित किया है वहीं दूसरी तरफ बिहार की राजधानी पटना में पुलिस ने तीन सिपाही को गिरफ्तार किया है। इनपर आरोप है कि इन्होंने आलू ले जा रही पिक-अप वैन के ड्राइवर पर गोलियां चलाईं और उसे जाने की इजाजत देने के बदले में पांच हजार रुपये की रिश्वत मांगी। जबकि आवश्यक वस्तुओं को लाने-ले जाने वाले वाहनों को छूट दी गयी है।

सिपाहियों ने ड्राइवर के पैर में मारी गोली

पीड़ित वाहन चालक का नाम सोनू शाह है जो नदी किनारे से दानापुर शहर के लिए आलू ला रहा था। पटना के पास तीन पुलिसवालों के साथ उसकी बहस हो गई। जिसके बाद पुलिसवालों ने उसके पैर में गोली मार दी।

रिश्वत मांगने और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज

सोनू ने आरोप लगाते बताया कि मुझे सबसे पहले वाहन को पुलिस स्टेशन ले जाने के लिए कहा गया। उन्होंने मुझे संकेत दिया कि मुझे वरिष्ठ अधिकारियों से बात करनी पड़ेगी या फिर मामला पांच हजार रुपये देकर सुलझाया जा सकता है।' सोनू का पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। तीनों कांस्टेबल पर रिश्वत मांगने और हत्या की कोशिश का मामला दर्ज हो गया है।

ये भी देखें: एक्टर का हुआ निधन, गमगीन हुई पूरी फिल्म इंडस्ट्री

बिहार ट्रक मालिक एसोसिएशन (बीटीओए) ने आरोप लगाया है कि राज्य भर के कई चेकपोस्टों पर पुलिसकर्मी आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले ट्रकों को रोक रहे हैं और उन्हें रिहा करने के लिए रिश्वत मांग कर रहे हैं। बीओटीए अध्यक्ष भानू शंकर प्रसाद ने कहा कि पिछले तीन दिनों में उन्हें बहुत से ड्राइवर्स के फोन आए हैं जिन्हें चेकपोस्टों पर रोका गया है।

जरूरी सामान लेकर जा रही गाड़ियों को रोका जा रहा है

सिंह ने कहा, चेकपोस्टों पर रोके जाने वाले दर्जभर ड्राइवर जरूरी सामान लेकर जा रहे हैं। इस तरह का एक मामला गुरुवार को मोतिहारी के अरेराज से सामने आया। पुलिस अप्रत्यक्ष रूप से रिश्वत मांग रही है। जिससे कि आपूर्ति श्रृंखला बाधित होगी और चीजों का संकट पैदा हो जाएगा। बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि वे विशिष्ट शिकायतों पर गौर करेंगे।

ये भी देखें: कल से रामायण सीरियल टीवी पर

SK Gautam

SK Gautam

Next Story