×

Bilawal Bhutto Statement: भुट्टो के बयान पर सियासी एकजुटता, CM बघेल ने कहा- हमारे प्रधानमंत्री पर किसी का हक नहीं

Bilawal Bhutto Statement: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं और किसी को भी उनके बारे में इस तरह की टिप्पणी करने का हक नहीं है।

Anshuman Tiwari
Published on: 18 Dec 2022 6:47 AM GMT
Bilawal Bhutto Statement
X

 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Pic: Social Media)

Bilawal Bhutto Statement: पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई अभद्र टिप्पणी के खिलाफ भारत में सियासी एकजुटता दिख रही है। दलीय सीमाओं को तोड़ते हुए देश के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भी इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का साथ दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं और किसी को भी उनके बारे में इस तरह की टिप्पणी करने का हक नहीं है।

कांग्रेस नेता और सांसद प्रमोद तिवारी ने भी इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान को जमकर खरी-खोटी सुनाई है। मुस्लिम संगठनों ने भी पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा ने पहले ही बिलावल की टिप्पणी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। पार्टी की ओर से दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग पर प्रदर्शन के साथ ही शनिवार को देशव्यापी स्तर पर विरोध जताया गया है।

पीएम मोदी के पक्ष में खड़े हुए बघेल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पाकिस्तानी विदेश मंत्री की टिप्पणी कांग्रेस को भी नागवार गुजरी है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी के खिलाफ पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बयान की तीखी निंदा की है। उन्होंने कहा कि मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं और किसी को भी प्रधानमंत्री मोदी के बारे में इस तरह का बयान देने या उनका अपमान करने का अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि बिलावल भुट्टो का यह बयान काफी अपमानजनक है और इसका करारा जवाब दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में हम अलग-अलग विचारधाराओं का प्रतिनिधित्व करते हैं मगर यह सिर्फ देश तक ही सीमित है। मोदी हमारे प्रधानमंत्री हैं और पाकिस्तान को उनका अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है।

पाकिस्तान से पीओके भी लेकर रहेंगे

कांग्रेस के एक और वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने भी बिलावल भुट्टो के बयान को आपत्तिजनक बताया है। उन्होंने कहा कि यह बयान पूरी तरह अशोभनीय है और इसे कतई स्वीकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने पाकिस्तान के विदेश मंत्री को दोनों देशों के बीच हुई 1971 के जंग की याद भी दिलाई है। उन्होंने कहा कि इस जंग में भारतीय जवानों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए पाकिस्तान को धूल चटाई थी।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर का सपना छोड़ देना चाहिए क्योंकि कश्मीर का एक-एक इंच हमारा है। हम पाकिस्तान से पीओके भी लेकर रहेंगे। पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान पर देश के मुख्य विपक्षी दल की यह प्रतिक्रिया काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

मुस्लिम संगठनों ने भी जताई आपत्ति

देश के कई मुस्लिम संगठनों ने भी पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान पर तीखी आपत्ति जताई है। मुस्लिम संगठनों ने पाकिस्तान को हिदायत दी है कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अभद्र टिप्पणियां बंद कर देनी चाहिए। अजमेर शरीफ दरगाह के उत्तराधिकारी हजरत सैयद नसीरुद्दीन चिश्ती ने भी बिलावल भुट्टो के बयान की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि हमें इस तरह की टिप्पणियां स्वीकार नहीं है। उन्होंने पाकिस्तानी विदेश मंत्री को यह भी याद दिलाया कि पाकिस्तान की अपेक्षा भारत में मुसलमान ज्यादा सुरक्षित हैं।

भाजपा का देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

बिलावल भुट्टो की टिप्पणी के खिलाफ भाजपा ने भी तीखा विरोध जताया है। शनिवार को देशभर में भाजपा की ओर से प्रदर्शन के बाद बिलावल भुट्टो के पुतले फूंके गए। भाजपा नेताओं ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान को बेहद शर्मनाक और घटिया बताया है। पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी पर बिलावल भुट्टो की अभद्र टिप्पणी के खिलाफ पूरा देश एकजुट हो गया है। देश के विभिन्न राज्यों की राजधानियों के साथ ही जिला मुख्यालयों पर भी प्रदर्शन करके पार्टी की ओर से विरोध जताया गया। जम्मू कश्मीर में भी बिलावल भुट्टो के बयान के खिलाफ विरोध मार्च निकाला गया।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बिलावल भुट्टो के बयान को बेहद घटिया और गंदी मानसिकता वाला बताया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की करतूत पूरी दुनिया को पता है और पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह देने के लिए कुख्यात रहा है। उन्होंने कहा कि बिलावल भुट्टो की टिप्पणी दर्शाती है कि यह देश अब कितने घटिया स्तर पर उतर आया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story