×

Odisha Train Accident: हादसे पर गरमाई सियासत, शुभेंदु अधिकारी का ममता पर बड़ा हमला, टीएमसी पर लगाया साजिश का आरोप

Odisha Train Accident: शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर बड़ा हमला बोला है। शुभेंदु अधिकारी ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए ओडिशा ट्रेन हादसे को टीएमसी की साजिश बताया है।

Anshuman Tiwari
Published on: 6 Jun 2023 12:30 PM GMT
Odisha Train Accident: हादसे पर गरमाई सियासत, शुभेंदु अधिकारी का ममता पर बड़ा हमला, टीएमसी पर लगाया साजिश का आरोप
X
Odisha Train Accident (photo: social media)

Odisha Train Accident: ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे को लेकर इन दिनों सियासी माहौल भी गरमाया हुआ है। जहां एक ओर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे की सीबीआई जांच पर सवाल उठाए हैं वहीं दूसरी ओर प्रतिपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार पर बड़ा हमला बोला है। शुभेंदु अधिकारी ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए ओडिशा ट्रेन हादसे को टीएमसी की साजिश बताया है।

उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य में हुए ट्रेन हादसे की सीबीआई जांच से पश्चिम बंगाल की सरकार और टीएमसी क्यों घबरा रही हैं? उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच से इन लोगों को क्यों डर लग रहा है? उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की पुलिस की मदद से दो रेल अधिकारियों की बातचीत को टैप किया गया। सीबीआई जांच में इस बात की भी पड़ताल की जानी चाहिए कि आखिर दो रेल अधिकारियों की बातचीत कैसे लीक हुई।

अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस को घेरा

भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि रेलवे के दो वरिष्ठ अफसरों के बीच हुई बातचीत को रेलवे की ओर से लीक किया गया है। उन्होंने कहा कि तृणमूल नेताओं ने इस बातचीत को सोशल मीडिया पर प्रसारित किया। आखिरकार यह कैसे संभव हो सकता है। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात का पूरा संदेह है कि कोलकाता पुलिस के कुछ अधिकारियों ने इस बातचीत की रिकॉर्डिंग की है।

भाजपा नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ओर से सीबीआई जांच पर सवाल उठाए जाने जा रहे हैं। आखिरकार ममता बनर्जी और उनके सहयोगियों को सीबीआई जांच से डर क्यों सता रहा है।

जांच नहीं की गई तो जाएंगे कोर्ट

अधिकारी ने कहा कि वे इस मामले में कुछ दिनों तक का इंतजार करेंगे। वे इस बात को सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि बालासोर ट्रेन हादसे की जांच में इस लीक प्रकरण को भी शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि इस हादसे में पश्चिम बंगाल के भी तमाम लोग मारे गए हैं और हम इसे लेकर काफी गंभीर हैं।

पश्चिम बंगाल में प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि यदि लीक प्रकरण की जांच पड़ताल नहीं की गई तो वे व्यक्तिगत रूप से भुवनेश्वर जाएंगे और सीबीआई अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। अगर तब भी इस दिशा में कदम नहीं उठाया गया तो वह इस संबंध में अदालत में याचिका दाखिल करेंगे।

तृणमूल नेता ने पोस्ट किया था वीडियो

दरअसल तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष की एक पोस्ट के बाद सियासी माहौल गरमाया हुआ है। कुणाल घोष ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दो अधिकारियों के बीच हुई बातचीत को प्रसारित किया था। हालांकि उन्होंने इस वीडियो के साथ यह टिप्पणी भी लिखी थी कि इस बातचीत की प्रामाणिकता को वे सत्यापित नहीं करते।

अब शुभेंदु अधिकारी ने यह मुद्दा उठाते हुए ममता सरकार और तृणमूल कांग्रेस पर हमला बोला है। अधिकारी ने कहा कि जबसे इस हादसे की सीबीआई जांच कराने का फैसला किया गया है तबसे तृणमूल कांग्रेस के लोग दहशत में नजर आ रहा है।

ममता ने उठाए सीबीआई जांच पर सवाल

इससे पूर्व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बालासोर ट्रेन हादसे की सीबीआई जांच पर सवाल उठाए थे। उनका कहना था कि सीबीआई जांच से कुछ भी निकलने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय के सुझाव पर मैंने 12 साल पहले ज्ञानेश्वरी एक्सप्रेस हादसे की सीबीआई जांच कराने के आदेश दिए थे मगर अभी तक इस मामले में कोई नतीजा नहीं निकला।

उन्होंने कहा कि सीबीआई आपराधिक मामलों की जांच करती है जबकि यह दुर्घटना का मामला है और इस मामले में भी सीबीआई जांच से से कुछ भी हासिल होने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि वैसे इस हादसे की सच्चाई उजागर होनी चाहिए और यह सच्चाई को दबाने का समय नहीं है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story