पोंटी चड्ढा का बेटा मोंटी चड्ढा गिरफ्तार, थाईलैंड जाने की फिराक में था

नामी शराब कारोबारी और बिल्डर पोंटी चड्ढा के बेटे मोंटी उर्फ मनप्रीत सिंह चड्ढा को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। वो थाईलैंड जाने की फिराक में था।

नई दिल्ली: नामी शराब कारोबारी और बिल्डर पोंटी चड्ढा के बेटे मोंटी उर्फ मनप्रीत सिंह चड्ढा को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। वो थाईलैंड जाने की फिराक में था।

यह भी पढ़ें,,,, CWC2019: INDVsNZ इस वजह से न्यूज़ीलैंड जीतेगा आज का मैच

मोंटी और उसके परिवार के कई लोगों और उसकी कंपनी के निदेशकों और कर्मचारियों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने 2018 में 100 करोड़ से ज्यादा की ठगी के आरोप में केस दर्ज किया था।
दरअसल 2005-06 में चड्ढा परिवार गाजियाबाद में बड़ी टाउनशिप बनाने के लिए वेव सिटी नाम का एक बड़ा प्रोजेक्ट लेकर आया। ग्राहकों को बताया गया कि ये 1500 एकड़ में फैला होगा। इसमें स्कूल, स्विमिंग पुल, क्लब, अस्पताल और हेलिपैड जैसी सभी आधुनिक सुविधाएं होंगी, ये भी कहा गया कि प्लॉट का कब्जा 8 महीने में जबकि घर 18 महीने के अंदर मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें,,,, CWC2019: मौसम ने बदले मिजाज़, पूरे नहीं हो पायेंगे 50 ओवर

सैकड़ों लोगों ने इस सपनों के शहर में घर पाने के लिए करोड़ों रुपए दे दिए। कंपनी की तरफ से कहा गया कि सरकार ने प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है और मास्टर प्लान भी बनकर तैयार है, लेकिन 2011 तक जब वहां कोई निर्माण कार्य नहीं हुआ तो लोगों ने मोंटी की कंपनी से जुड़े लोगों को घेरना शुरू किया। आरोप है कि कंपनी में बाउंसर रख लिए गए जिससे लोग किसी से मिल न पाएं।
शिकायतकर्ताओं के मुताबिक आज भी जहां वेवसिटी बननी थी वहां जानवर चरते हैं और किसान खेती कर रहे हैं।