Madhya Pradesh: कराहती मध्य प्रदेश राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था, अस्पताल में जमीन पर बैठाकर बच्ची को चढ़ाया खून

Madhya Pradesh Hospital: मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक सरकारी अस्पताल की बदइंतजामी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में साफ दिखा एक बच्ची को जमीन पर बैठाकर खून चढ़ाया जा रहा था।

Prashant Dixit
Published on: 15 Sep 2022 2:51 PM GMT
Madhya Pradesh Hospital News
X

Madhya Pradesh Hospital News (image social media)

Madhya Pradesh Hospital: मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक सरकारी अस्पताल की बदइंतजामी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में साफ दिखा एक बच्ची को जमीन पर बैठाकर खून चढ़ाया जा रहा था। इस तस्वीर में यह भी दिख रहा है कि बच्ची की मां खून की थैली पकड़े खड़ी है। यह तस्वीर एमपी के सतना जिले के मैहर सिविल अस्पताल की घटना बताई जा रही है। सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल होने के बाद सतना जिलाधिकारी अनुराग वर्मा ने घटना का संज्ञान ले सीएमएचओ को मौके पर पहुंच कर जांच करने के आदेश दिए।

एमपी की बदहाल स्वास्थ्य व्यवस्था

इस वायरल तस्वीर में साफ तौर से देखा जा सकता है कि सरकारी अस्पताल में एक बच्ची जमीन पर बैठकर खून चढ़वा रही है। उसकी मां खून का बैग पकड़कर खड़ी है। जिस बच्ची को खून चढ़ रहा वह 15 साल की है, उसके हीमोग्लोबिन कम है। जिसके बाद उसे खून चढ़ाया गया है। जिला अस्पताल में बेड खाली नहीं था। इस तस्वीर के वायरल होने के बाद एक बार फिर से प्रदेश सरकार से लोग स्वास्थ्य व्यवस्था की बदहाली पर सवाल कर रहे है।

तस्वीर वायरल होने पर हुई कार्रवाई

पड़ताल में मध्य प्रदेश के अस्पताल की वायरल तस्वीर में दिख रही पीड़ित बच्ची का नाम संतोषी केवट सामने आया है। बच्ची की उम्र करीब 15 साल है। अस्पताल स्टाफ से जब मीडिया ने बात कि तो बताया अस्पताल में बेड खाली नहीं है, बच्ची के परिवार वालों ने किसी तरह से खून का इंतजाम कर लिया था। लेकिन बेड न होने के कारण जमीन पर बैठाकर खून चढ़ाया गया है। अब इस मामले में डॉक्टर और नर्स के खिलाफ कार्रवाई भी की गई है। इस अस्पताल के प्रभारी डॉक्टर प्रदीप निगम का एक वेतन वृद्धि और नर्स अंजू सिंह की दो वेतन वृद्धि तत्काल प्रभाव की कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story