×

Telangana Politics:तेलंगाना में कांग्रेस और BRS के बीच छिड़ा पोस्टर वार, दोनों का एक-दूसरे पर बड़ा हमला, चुनाव से पहले सियासी माहौल गरमाया

Telangana Politics:तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस बीआरएस को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश में जुटी हुई है। इस सिलसिले में कांग्रेस की ओर से कल हैदराबाद में बड़ी रैली का आयोजन भी किया गया है।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 16 Sep 2023 9:27 AM GMT
Poster war between Congress and BRS
X

Poster war between Congress and BRS (photo: social media )

Telangana Politics: तेलंगाना में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और राज्य में सत्तारूढ़ बीआरएस के बीच सियासी जंग छिड़ गई है। हैदराबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के लिए देश भर के कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा लगा है मगर इससे पूर्व कांग्रेस और बीआरएस के बीच पोस्टर वार छिड़ गया है। दोनों दलों की ओर से पोस्टर लगाकर एक-दूसरे को घेरने की कोशिश की गई है।

तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में इस बार कांग्रेस बीआरएस को सत्ता से बेदखल करने की कोशिश में जुटी हुई है। इस सिलसिले में कांग्रेस की ओर से कल हैदराबाद में बड़ी रैली का आयोजन भी किया गया है। कांग्रेस जल्द ही तेलंगाना में छह गारंटियों का ऐलान भी करने वाली है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अगुवाई में बीआरएस लुभावनी घोषणाओं के जरिए मतदाताओं को अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है।

केसीआर सरकार पर कमीशनखोरी का आरोप

तेलंगाना में कांग्रेस और बीआरएस के बीच पोस्टर वार छिड़ने से राज्य का सियासी माहौल गरमा गया है। राज्य के विभिन्न इलाकों में दोनों दलों की ओर से एक-दूसरे के खिलाफ पोस्टर लगाए गए हैं। कांग्रेस की ओर से लगाए गए पोस्टर में राज्य में सत्तारूढ़ सरकार और मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर बड़ा हमला बोला गया है।

कांग्रेस की ओर से सरकार पर कमीशनखोरी को बढ़ावा देने का बड़ा आरोप लगाया गया है। कांग्रेस की ओर से लगाए गए पोस्टर में के चंद्रशेखर राव की तस्वीर के नीचे बुक माई सीएम लिखा गया है। इसके नीचे सरकार की ओर से हर काम में 30 प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस की ओर से लंबे समय से केसीआर पर कमीशनखोरी का आरोप लगाया जाता रहा है।

कांग्रेस को झांसा देने वाली पार्टी बताया

केसीआर की अगुवाई वाली बीआरएस की ओर से कांग्रेस के पोस्टर का जवाब भी दिया गया है। बीआरएस की ओर से भी एक विशेष पोस्टर तैयार कराया गया है। इस पोस्टर में कहा गया है कि 2004 से 2014 तक कांग्रेस सरकार सत्ता में थी और इस दौरान दलितों को सरकार की तरफ से खूब बेवकूफ बनाया गया। अब कांग्रेस की ओर से फिर वही वादे किए जा रहे हैं। क्या आप फिर से झांसे में आना चाहेंगे? हैदराबाद के कई प्रमुख इलाकों में यह पोस्टर लगाकर कांग्रेस को जवाब देने की कोशिश की गई है।

तेलंगाना में कड़ी सियासी जंग की उम्मीद

दरअसल इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बीआरएस के बीच कड़ी सियासी जंग होने की उम्मीद जताई जा रही है। भाजपा भी इन दोनों दलों को चुनौती देने की कोशिश में जुटी हुई है। कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में मिली जीत से उत्साहित कांग्रेस ने इस बार तेलंगाना के विधानसभा चुनाव के लिए पूरी ताकत लगा रखी है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राज्य की केसीआर सरकार पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और तेलंगाना की सरकार एक ही सिक्के के दो पहलू हैं क्योंकि दोनों ही भ्रष्ट हैं। तेलंगाना देश के सबसे भ्रष्ट राज्यों में एक है और इसीलिए कांग्रेस ने यहां की सरकार के खिलाफ निर्णायक जंग छेड़ दी है।

हैदराबाद में कांग्रेस की कल बड़ी रैली

पार्टी की ओर से जल्द तेलंगाना के लिए 6 गारंटियों का ऐलान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि इस बार कांग्रेस को तेलंगाना के मतदाताओं का समर्थन हासिल होगा। कांग्रेस की ओर से रविवार को हैदराबाद में बड़ी रैली का भी आयोजन किया गया है। इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका समेत कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story