×

#Pradyuman murder: सुरक्षा जांच में रयान स्कूल को मिला 'जीरो'

Rishi
Published on: 18 Sep 2017 3:44 PM GMT
#Pradyuman murder: सुरक्षा जांच में रयान स्कूल को मिला जीरो
X

गुरुग्राम : गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्षीय मासूम प्रद्युम्न की नृशंस हत्या के बाद स्कूल में की गई सुरक्षा जांच में कई खामियां उजागर हुई हैं। गुरुग्राम के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने सोमवार को बताया, "सुरक्षा के मामले में स्कूल में कई खामियां पाई गईं। इन खामियों की पहचान कर ली गई है। हम उन्हें सही करेंगे।"

उन्होंने कहा कि स्कूल की कमियों को अगले तीन महीनों में दूर कर लिया जाएगा।

ये भी देखें:जेटली ने गिनाए नोटबंदी के 3 फायदे, आप भी जानिए क्या कहा FM ने

स्कूल प्रद्युम्न की हत्या के दस दिन बाद सोमवार को खुला। सिंह ने कहा कि रात में परिसर के बाहर पार्क बसों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। अगर बसें स्कूल के बाहर लगाई जाती हैं तो यह बेहद चिंता का विषय है। सड़क सुरक्षा समिति उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

सिंह ने कहा कि स्कूलों को 15 सितंबर को दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय की ओर से जारी सुरक्षा दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है।

ये भी देखें:रोहिंग्या कनेक्शन! दिल्ली में अल कायदा का आतंकवादी गिरफ्तार

उन्होंने माना कि अभिभावक स्कूलों में सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा जांच रिपोर्ट को स्कूल के आंतरिक पोर्टल पर लगाया जाएगा जिसके जरिए अभिभावक स्कूल के साथ संपर्क स्थापित करते हैं। हम अभिभावकों की प्रतिक्रिया के बाद इस संबंध में अगली कार्रवाई करेंगे।

गुरुग्राम के रयान इंटरनेशनल स्कूल में कक्षा दो में पढ़ने वाले सात वर्षीय छात्र की उसके स्कूल के बाथरूम में गला काटकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में एक बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार किया है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story