×

प्रद्युम्न हत्याकांड: CBSE ने रेयान स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया

aman
By aman
Published on: 16 Sep 2017 6:40 PM GMT
प्रद्युम्न हत्याकांड: CBSE ने रेयान स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया
X

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानि सीबीएसई ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल को सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की स्कूल परिसर में हुई हत्या को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। बोर्ड ने स्कूल को इस नोटिस का जवाब देने के लिए दो हफ्ते का समय दिया है।

सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया, 'रेयान स्कूल इंटरनेशनल के बारे में दो सदस्यीय समिति ने अपनी रिपोर्ट बोर्ड को दे दी है। फ़िलहाल निर्धारित दिशानिर्देशों के उल्लंघन की जांच की जा रही है।' उन्होंने बताया कि 'स्कूल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है, जिसका जवाब देने के लिए एक पखवाड़े का वक्त दिया गया है। उसी के मुताबिक अगली कार्रवाई की जाएगी।'

बता दें, कि सीबीएसई ने दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के जांच के लिए एक समिति का गठन किया था, जिसे स्कूल के एक कर्मचारी ने शुक्रवार को वाशरूम में कटे हुए गले के साथ मृत पाया था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story