×

Pragya Thakur: टिकट कटने पर प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- मैंने तो पहले भी टिकट नहीं मांगा और अब भी नहीं मांग रही

Pragya Thakur: बीजेपी की पहली लिस्ट में भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट काट दिया गया है। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मैंने तो पहले भी टिकट नहीं मांगा और अब भी नहीं मांग रही। साथ ही कहा, हो सकता है कि मेरे कुछ शब्द मोदी जी को पसंद नहीं आए हों।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 3 March 2024 1:42 PM GMT
Pragya Thakur said - I had not asked for the ticket before and I am not asking for it even now
X

टिकट कटने पर प्रज्ञा ठाकुर बोलीं- मैंने तो पहले भी टिकट नहीं मांगा और अब भी नहीं मांग रही: Photo- Social Media

Pragya Thakur: 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने 34 मौजूदा सांसदों का टिकट काटा है, जिसमें मध्य प्रदेश के भोपाल से सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर भी शामिल हैं। अपने विवादित बयानों के लिए जानी जाने वाली प्रज्ञा ठाकुर ने अपना टिकट कटने पर कहा, हो सकता है कि मैंने कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर लिया जो मोदी जी को पसंद नहीं आए।

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव का शंखनाद करते हुए शनिवार को 195 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की। बीजेपी ने इस बार भोपाल सीट से आलोक शर्मा को मैदान में उतारा है। पार्टी ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में 24 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। राज्य के दो मौजूदा सांसदों भोपाल से प्रज्ञा ठाकुर और गुना से केपी शर्मा का टिकट कटा है। भोपाल से आलोक शर्मा तो गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया को उम्मीदवार बनाया गया है।

बोलीं प्रज्ञा-मैंने पहले भी नहीं मांगा टिकट, अब भी नहीं मांग रही

यह पूछे जाने पर कि आपको पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए टिकट क्यों नहीं दिया? तो उन्होंने कहा, यह संगठन का निर्णय है, इसमें यह नहीं सोचना चाहिए कि क्यों टिकट कटा, कैसे कटा। मैंने पहले भी टिकट नहीं मांगा था और अब भी नहीं मांगा है।

मोदी बोले थे-प्रज्ञा ठाकुर को माफ नहीं कर पाउंगा

बता दें कि भोपाल से सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर प्रधानमंत्री मोदी नाराज हो गए थे। उन्होंने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोड्से को सच्चा देशभक्त बताया था, जिस पर पीएम मोदी ने कहा था कि वह उन्हें माफ नहीं कर पाएंगे। उन्होंने कहा था कि गोड्से वाले बयान के लिए उन्होंने माफी तो मांग ली है लेकिन "महात्मा गांधी का अपमान करने के लिए मैं प्रज्ञा ठाकुर को कभी माफ नहीं कर पाउंगा।"

Photo- Social Media

मेरे कुछ शब्द मोदी जी को पसंद नहीं आए

प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, हो सकता है मैंने जो कुछ ऐसे शब्दों का इस्तेमाल कर लिया जो मोदी जी को पसंद नहीं आए और उन्होंने कहा था कि मुझे माफ नहीं करेंगे, लेकिन मैंने उसके लिए पहले ही माफी मांग ली थी। मेरा सत्य बोलना विरोधियों और कांग्रेस के लोगों को खटकता है और मेरी आड़ लेकर वो मोदी जी पर प्रहार करते हैं।

बोलीं-मैंने जो कहा सत्य कहा

प्रज्ञा ठाकुर आज भी अपने गोड्से वाले बयान को सही बताया और कहा कि उन्होंने जो भी कहा, सत्य कहा लेकिन मीडिया ने उसे विवादित बयान कहकर मुद्दे को हवा दी। टिकट नहीं मिलने पर उनके पार्टी छोड़ने के संभावित विचारों के बारे उन्होंने कहा, मेरा पार्टी छोड़ने का कोई विचार नहीं है। संगठन जो जिम्मेदारी मुझे देगा मैं उसे निभाऊंगी और जहां मेरी जरूरत होगी मैं वहां उपलब्ध रहूंगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story