×

Prajwal Revanna Case: 35 दिन बाद भारत लौटते ही एयरपोर्ट पर प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार, SIT आज कोर्ट में करेगी पेश

Prajwal Revanna Case: प्रज्वल रेवन्ना सेक्स वीडियो कांड के मुख्य आरोपी है। यह मामला 26 अप्रैल को हासन में लोकसभा चुनाव से पहले रेवन्ना से जुड़े कथित तौर पर अश्लील वीडियो वाले कई पेन ड्राइव प्रसारित होने के बाद सामने आया।

Viren Singh
Published on: 31 May 2024 2:45 AM GMT
Prajwal Revanna Case: 35 दिन बाद भारत लौटते ही एयरपोर्ट पर प्रज्वल रेवन्ना गिरफ्तार, SIT आज कोर्ट में करेगी पेश
X

Prajwal Revanna Case: कई महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोपी जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित नेता एवं सांसद प्रज्वल रेवन्ना भारत पहुंचे ही देर रात उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सांसद रेवन्ना को देर रात 1.15 बजे इस मामले की जांच कर रही विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बंगलूरू स्थित केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया। वह जर्मनी के म्यूनिख से कर्नाटक लौटे थे, जैसे आरोपित रेवन्ना जहाज से एयरपोर्ट उतरे उन्हें एसआईटी ने पकड़ लिया। उनके पास राजनयिक पासपोर्ट प्राप्त हुआ है। अब उन्हें शुक्रवार को जांच दल कोर्ट में पेश करेगी।

35 दिन बाद देश लौटे, मिला राजनयिक पासपोर्ट

एयरपोर्ट में गिरफ्तारी के दौरान प्रज्वल रेवन्ना के पास राजनयिक पासपोर्ट मिलने से इस बात की संभावना को बल मिला रहा है कि उन्हें जानबूझ कर भारत से बाहर भेजा गया था। कर्नाटक के हासन में 21 मई को लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद मौजूद सांसद एंव प्रत्याशी रेवन्ना यौन उत्पीड़न के मामले से बचने के लिए राजनयिक पासपोर्ट के जरिये देश छोड़ दिया था। वह 35 दिन बाद भारत लौटे हैं। विदेश मंत्रालय (एमईए) ने बताया कि सरकार ने रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिका

गिरफ्तारी के एक दिन पहले 30 मई को बेंगलुरु की एक विशेष अदालत ने रेवन्ना अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया। बता दें कि रेवन्ना, जेडी (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट से एनडीए के उम्मीदवार हैं। उन पर कई महिलाओं के साथ यौन शोषण का आरोप है। एक महीने बाद 31 मई को प्रज्ज्वल के बेंगलुरु लौटने पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के अधिकारियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया। उन्होंने बाद में औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उसे एसआईटी को सौंप दिया।

वीडियो जारी कर की थी भारत वापसी घोषणा

प्रज्ज्वल ने पहले ही एक वीडियो संदेश जारी कर 31 मई को भारत वापसी की घोषणा की थी। इसके बाद बंगलूरू अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एसआईटी रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए पहले से तैयार थी। पिछले दिनों इंटरपोल ने रेवन्ना के खिलाफ ब्लू गुरुवार को कहा था कि एसआईटी की टीम शुक्रवार को जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना को एयरपोर्ट पर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लेगी।

जानिए क्या है पूरा मामला?

प्रज्वल रेवन्ना सेक्स वीडियो कांड के मुख्य आरोपी है। यह मामला 26 अप्रैल को हासन में लोकसभा चुनाव से पहले रेवन्ना से जुड़े कथित तौर पर अश्लील वीडियो वाले कई पेन ड्राइव प्रसारित होने के बाद सामने आया। हालांकि उन्होंने और उनके परिवार ने छवि बदनाम करने के लिए कांग्रेस की चाल बताई। इस मामले पर सांसद रेवन्ना ने अपने परिवार, पार्टी समर्थकों और राज्य के नागरिकों से माफी मांगी। रेवन्ना ने आगे कहा कि वह अवसाद से गुज़रे थे और सामाजिक मेलजोल से दूर हो गए थे, जबकि उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी और अन्य कांग्रेस नेताओं ने कथित साजिश के तहत इस मामले पर चर्चा शुरू की थी।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story