×

प्रशांत किशोर का JDU में बढ़ा रुतबा, सीएम नीतीश ने बनाया उपाध्यक्ष

Rishi
Published on: 16 Oct 2018 11:28 AM GMT
प्रशांत किशोर का JDU में बढ़ा रुतबा, सीएम नीतीश ने बनाया उपाध्यक्ष
X

नई दिल्ली : बिहार के सीएम व जनता दल (यूनाइटेड) सुप्रीमो नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया। चुनावी रणनीतिकार किशोर के पार्टी में शामिल होने के एक महीने बाद उन्हें यह पद दिया गया है। पार्टी प्रवक्ता के.सी.त्यागी ने कहा, उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

ये भी देखें : ‘आप’ का केंद्र सरकार पर हमला, पूछा-अब तक ‘अकबर’ पर क्यों नहीं हुई कार्रवाई

उन्होंने कहा, "जद (यू) को उम्मीद है कि किशोर का अनुभव व उनकी विशेषज्ञता पार्टी को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगा।"

नियुक्ति के फौरन बाद प्रशांत किशोर ने कहा कि वह बिहार राज्य व सीएम नीतीश कुमार की विकास के साथ न्याय की विचारधारा के प्रति समर्पित हैं।

प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट में कहा, "मैं इस जिम्मेदारी व सम्मान के लिए जद (यू) व इसके नेतृत्व के प्रति दिल से आभार जाहिर करता हूं। मैं हमेशा से नीतीश जी की विकास के साथ न्याय की विचारधारा व बिहार के प्रति समर्पित रहा हूं।"



ये भी देखें : PK को ढूंढ कर लाने पर 5 लाख का इनाम, हार से बिफरे कांग्रेसियों ने लगाया पोस्टर

प्रशांत किशोर संयुक्त राष्ट्र के अधिकारी रह चुके हैं। वह इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आई-पीएसी) के संस्थापक हैं। किशोर ने 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार की अगुवाई वाले महागठबंधन के चुनाव प्रचार अभियान को सफलतापूर्वक चलाया था।

महागठबंधन में जद (यू), लालू प्रसाद का राजद व कांग्रेस पार्टी शामिल थीं और इसने भाजपा की अगुवाई वाले गठबंधन को विधानसभा चुनाव में हराया था।

इसके बाद नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को अपना सलाहकार बनाया और कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story