×

Praveen Nettaru Murder Case: PFI ने कराई थी भाजपा नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या, NIA ने 20 को बनाया आरोपी

Praveen Nettaru Murder Case: चार्जशीट में 20 लोगों को आरोपी बनाया गया है। एनआईए का कहना है कि लोगों में डर और आतंक का माहौल पैदा करने के लिए पीएफआई की ओर से इस घटना को अंजाम दिया गया था।

Anshuman Tiwari
Published on: 21 Jan 2023 6:20 AM GMT
Praveen Nettaru Murder Case
X

Praveen Nettaru Murder Case (Social Media)

Praveen Nettaru Murder Case: कर्नाटक में पिछले साल जुलाई में भाजपा नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या के मामले में एनआईए ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। कर्नाटक कोर्ट में दाखिल चार्जशीट में खुलासा किया गया है कि भाजपा नेता की हत्या पीएफआई ने कराई थी। चार्जशीट में 20 लोगों को आरोपी बनाया गया है। एनआईए का कहना है कि लोगों में डर और आतंक का माहौल पैदा करने के लिए पीएफआई की ओर से इस घटना को अंजाम दिया गया था। हत्याकांड को अंजाम देने के लिए आरोपियों को खास तरीके की ट्रेनिंग भी दी गई थी।

एनआईए ने 20 लोगों को बनाया आरोपी

कर्नाटक के बेल्लारे में पिछले साल 26 जुलाई को भाजपा नेता प्रवीण की उनकी दुकान के सामने हत्या कर दी गई थी। मोटरसाइकिल पर सवार तीन हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया था। इस घटना को लेकर कर्नाटक सहित देश के अन्य हिस्सों में खासी नाराजगी जताई गई थी। घटना के विरोध में कई दिनों तक विरोध प्रदर्शन भी चला था और मामले में कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई थी।

अब एनआईए ने इस बहुचर्चित मामले में चार्जशीट दाखिल करते हुए 20 लोगों को आरोपी बनाया है। एनआईए का कहना है कि जांच से पता चला है कि आतंक,सांप्रदायिक घृणा और समाज में अशांति पैदा करने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया।

हत्या के लिए बनाई थी टीम

एनआईए की ओर से दाखिल चार्जशीट में कहा गया है कि 2047 तक इस्लामी शासन स्थापित करने के अपने एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए पीएफआई ने सर्विस टीम या किलर स्क्वायड नामक गुप्त टीमों का गठन किया था। इस टीम के सदस्यों को हथियारों के साथ हमले का विशेष प्रशिक्षण भी दिया गया था। टीम के सदस्यों को कुछ समुदायों और उनसे जुड़े नेताओं की पहचान करने, उन्हें सूचीबद्ध करने और उनकी निगरानी करने का निर्देश दिया गया था। एनआईए के मुताबिक जांच में पता चला है कि इस टीम के सदस्यों को टारगेट पर हमला करने और उन्हें मारने के लिए विशेष तौर पर प्रशिक्षित किया गया था।

समाज में डर पैदा करना था मकसद

पीएफआई की इस टीम की ओर से जिन चार लोगों की पहचान की गई,उनमें भाजपा नेता प्रवीण नेत्तारू का नाम भी शामिल था। बाद में पीएफआई सदस्यों ने अपनी योजना के तहत प्रवीण हत्याकांड को अंजाम दिया। एनआईए की चार्जशीट के मुताबिक समाज में डर और आतंक का माहौल बनाने के लिए भाजपा नेता प्रवीण पर हमला कराया गया था। एनआईए की ओर से 20 आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के अंतर्गत आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story