Praveen Nettaru Murder Case: प्रवीण नेतारू के हत्यारों पर 5-5 लाख रूपये का इनाम, एनआईए को है तलाश

Praveen Nettaru Murder Case:दोनों फरार आरोपी 53 वर्षीय कोडजे मोहम्मद शेरिफ और 40 वर्षीय मसूद केए प्रतिबंधित इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्य हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 20 Jan 2023 8:24 AM GMT
Praveen Nettaru Murder Case
X

Praveen Nettaru Murder Case (photo: social media )

Praveen Nettaru Murder Case: चर्चित प्रवीण नेतारू मर्डर केस के दो आरोपी लंबे समय से फरार चल रहे हैं। कई ठिकानों पर दबिश देने के बावजूद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और कर्नाटक पुलिस उन दोनों को पकड़ नहीं सकी है। एनआईए ने अब दोनों फरार आरोपियों पर 5-5 लाख रूपये का इनाम घोषित किया है। दोनों फरार आरोपी 53 वर्षीय कोडजे मोहम्मद शेरिफ और 40 वर्षीय मसूद केए प्रतिबंधित इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्य हैं। दोनों कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के रहने वाले हैं।

एनआईए ने दोनों आरोपियों का पता बताने वाले का नाम गुप्त रखने का भरोसा दिया है। जांच एजेंसी का कहना है कि दोनों आरोपियों के लिंक अलकायदा से भी जुड़े हैं। एनआईए इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। प्रवीण नेतारू हत्याकांड को लेकर बीजेपी समेत अन्य दक्षिणपंथी संगठनों ने काफी आक्रोश जताया था। कर्नाटक की भाजपा सरकार अपने ही नेताओं एवं कार्यकताओं के निशाने पर आ गई थी।

पिछले साल हुई थी हत्या

बेल्लारी के रहने वाले भाजपा युवा मोर्चा के जिला सचिव प्रवीण नेतारू की हत्या बीते साल 26 जुलाई को धारदार हथियार से कर दी गई थी। नेतारू को उस वक्त मौत के घाट उतारा गया जब रात में वो अपना दुकान बंद कर घर जा रहे थे। उसी समय मोटरसाइकिल पर सवार बदमाशों ने तलवार, हंसिया और कुल्हाड़ी से प्रवीण पर हमला बोल दिया था। इस क्रूर हत्याकांड के खिलाफ कर्नाटक में हिंदू संगठन के लोग सड़कों पर उतर गए थे। हत्या का आरोप पीएफआई पर लगा था।

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल नामक दर्जी की मुस्लिम कट्टरपंथियों ने केवल इसलिए निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी क्योंकि उसने नूपुर शर्मा के समर्थन में सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखा था। बीते साल 29 जून को प्रवीण ने भी कन्हैयालाल के समर्थन में फेसबुक पोस्ट की थी। बताया गया कि इसलिए उनकी भी हत्या कर दी गई।

कपिल मिश्रा का ट्वीट हुआ था वायरल

प्रवीण नेतारू हत्याकांड को लेकर बीजेपी के फायरब्रांड लीडर कपिल मिश्रा का ट्वीट उन दिनों काफी वायरल हुआ था। मिश्रा ने ट्वीट कर कहा था, प्रवीण नेतारू हत्याकांड में जाकिर और शफीक गिरफ्तार। शफीक के पिता प्रवीण की दुकान में सहायक के तौर पर काम करते थे। कैसे भरोसा करें? बता दें कि प्रवीण और शफीक दोनों अच्छा दोस्त हुआ करते थे। शफीक के पिता प्रवीण की दुकान पर काम करते थे। दोनों का एक – दूसरे के घर आना जाना लगा रहता था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story