×

BJP Meeting: 2024 की तैयारियां, विकसित भारत यात्रा, सरकार के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाना... जानें-किन मुद्दों पर हुई बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारी की बैठक में चर्चा

BJP Meeting: दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारी की दो दिन बंद कमरे में हुई बैठक के दौरान पीएम मोदी या पार्टी अध्यक्ष नड्डा ने क्या कहा, इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि बैठक में पार्टी नेताओं के लिए सामान्य संदेश यही था कि चुनाव की घोषणा से पहले बचे तीन महीनों में सरकार के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएं।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 23 Dec 2023 5:39 PM GMT
Discussion in the meeting of BJP national officials regarding preparations for Lok Sabha elections 2024
X

लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों को लेकर बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारीयों की बैठक में चर्चा: Photo- Social Media

BJP Meeting Lok Sabha Election 2024: बीजेपी की राष्ट्रीय पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक का शनिवार को दूसरा और आखिरी दिन था। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक में शिरकत बीजेपी मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित थे। दो दिन तक चली ये बैठक खत्म हो गई है। बंद कमरे में हुई इस बैठक के दौरान पीएम मोदी या नड्डा ने क्या कहा, इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेताओं के लिए सामान्य संदेश यही था कि चुनाव की घोषणा से पहले बचे तीन महीनों में सरकार के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएं। बैठक की शुरुआत 22 दिसंबर यानी शुक्रवार को हुई थी। पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की एक बंद कमरे में बैठक को संबोधित किया था। साथ ही संगठनात्मक तैयारियों का जायजा भी लिया और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की।

अब मिशन मोड में काम करना होगा-

जानकारी के मुताबिक बैठक के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पदाधिकारियों से कहा था कि अब मिशन मोड में काम करना होगा। पदाधिकारियों को कहा गया कि वह सोशल मीडिया पर एग्रेसिव होकर अपनी बात कहें और सोशल मीडिया के जरिए केंद्र सरकार गरीब कल्याण योजनाओं से संबंधित डाटा ज्यादा शेयर करें। विपक्षी दलों के निगेटिव प्रचार वाले तथ्यों के अनुसार पॉजिटिव जवाब दें। पार्टी महासचिव सुनील बंसल ने इस दौरान विकसित भारत संकल्प यात्रा के फीडबैक को लेकर प्रेजेंटेशन दिया।

बैठक में इस पर भी हुई चर्चा-

बैठक में विकसित भारत संकल्प यात्रा को लेकर सकारात्मक प्रतिक्रिया के बारे में भी चर्चा की गई। जिसका उद्देश्य अपनी कई कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है। आने वाला साल 2024 चुनावों का साल है। अगले छह महीने के भीतर मोदी सरकार के पांच साल पूरे होने के साथ लोकसभा चुनाव भी हो जाएंगे। ऐसे में बीजेपी अभी से चुनावी मोड में हैं। पांच राज्यों में आए चुनावी परिणामों से पार्टी का उत्साह भी बढ़ा हुआ है, लेकिन शीर्ष नेतृत्व ने इसे संभालते हुए कार्यकर्ताओं और अधिकारियों को लोकसभा चुनाव के लिए नए सिरे से जुट जाने के लिए निर्देशित किया है।

इस बैठक से यह तो तय है कि बीजेपी अब 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी का खाका खींच चुकी है। इसके लिए कार्यकर्ता और पदाधिकारियों को कई जिम्मेदारियां भी सौंपी गई हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story