×

Cyclone Biparjoy: PM मोदी ने बिपरजॉय चक्रवात को लेकर की समीक्षा बैठक, गुजरात के सात जिलों में अलर्ट जारी

Cyclone Biparjoy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (12 जून) को बिपरजॉय चक्रवात को लेकर समीक्षा बैठक की है। अधिकारियों ने पीएम मोदी को मौजूदा हालत और व्यवस्थाओं के बारे मेें जानकारी दी।

Jugul Kishor
Published on: 12 Jun 2023 6:14 AM GMT (Updated on: 12 Jun 2023 9:27 AM GMT)
Cyclone Biparjoy: PM मोदी ने बिपरजॉय चक्रवात को लेकर की समीक्षा बैठक, गुजरात के सात जिलों में अलर्ट जारी
X
पीएम नरेंद्र मोदी ( सोशल मीडिया)

Cyclone Biparjoy: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (12 जून) को बिपरजॉय चक्रवात को लेकर समीक्षा बैठक की। पीएम मोदी ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों के साथ बिपरजॉय चक्रवात से निपटने की तैयारियों के बारे में चर्चा की। समीक्षा बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और आपदा, राहत कार्यों से एजेंसियां और एनडीआरएफ से जुड़े अधिकारी शामिल हुए। अधिकारियों ने पीएम मोदी को मौजूदा हालत और व्यवस्थाओं के बारे मेें जानकारी दी।

कांडला पोर्ट को खाली कराया गया

बिपरजॉय चक्रवाती तूफान को लेकर गुजरात समेत कई राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है। बिपरजॉय के मद्देनजर गुजरात के कांडला पोर्ट को खाली करवा लिया गया है जहाजों को समुद्र में भेज दिया गया है। बिपरजॉय चक्रवात ने अब भयंकर रूप ले लिया है। मौसम विभाग ने 15 जून तक बिपरज़ॉय के गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ क्षेत्र में टकराने का अनुमान जताया है। गुजरात के सात जिलो में बिपरजॉय को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। अधिकारियों ने दक्षिणी और तटीय इलाकों में मछुवारें के मछली पकड़ने पर रोक लगा दी है। बिपरजॉय के भीषण खतरे को ध्यान में रखते हुए 1300 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। बिपरजॉय तूफान से सबसे ज्यादा जो राज्य प्रभावित होता नजर आ रहा है वो गुजरात है।

धारा 144 लागू

गुजरात में कच्छ जिला प्रसाशन ने समुद्र के किनारे के इलाको में धारा 144 लागू कर दी है। समुद्र के किनारे लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी है, साथ ही समुद्र के किनारे जानवरों के भी छोड़ने पर रोक लगा दी गई है। बिपरजॉय चक्रवाती तूफान के कारण ही मुंबई में भारी बारिश हुई है। बारिश का असर विमानों पर देखने को मिला है। रविवार रात में बारिश की वजह से कई उड़ाने प्रभावित हो गई और यात्रियों को एयरपोर्ट पर घंटों इंतजार करना पड़ा था। खराब मौसम के कारण कई उड़ाने या तो रद्द कर दी गईं या फिर लेट हुईं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story