अलीगढ़ में मासूम की हत्या पर बोलीं प्रियंका, अपराधियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा

केवल उधार न देने पर अलीगढ़ में एक ढ़ाई साल की बच्ची के साथ बलात्कार कर निर्मम हत्या की घटना पर कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कड़ी निंदा की है।

लखनऊ: केवल उधार न देने पर अलीगढ़ में एक ढ़ाई साल की बच्ची के साथ बलात्कार कर निर्मम हत्या की घटना पर कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कड़ी निंदा की है।

प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को अपने टवीटर हैंडल से ट्वीट करके घटना की निंदा करते हुये कहा कि अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं निःशब्द हूं। मैं इस बच्ची के माता-पिता के दर्द की कल्पना भी नहीं कर सकती, महसूस कर सकती हूं। प्रियंका कहती हैं कि हमारा समाज क्या बन गया है।

यह भी पढ़ें…जीत के बाद पहली बार वायनाड जाएंगे राहुल, लोगों का करेंगे आभार व्यक्त

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों को सजा दिलाने की मांग की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मासूम बच्ची की दर्दनाक हत्या ने मुझे हैरान और परेशान कर दिया है। कैसे कोई इंसान एक बच्चे के साथ ऐसी बर्बरता कर सकता है? इस भयानक अपराध के लिए हरहाल में सजा मिलनी चाहिए। उत्तर प्रदेश पुलिस को हत्यारों को सजा दिलाने के लिए तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।’

घटना अलीगढ़ की है जहां टप्पल थाना क्षेत्र के गांव बूढ़ा में 31 मई से लापता एक बच्ची की लाश गांव के बाहर बने कूड़े के ढेर पर पड़ी मिली. बच्ची की निर्ममता से हत्या की गई थी और आरोप है कि हत्या से पहले बच्ची का रेप भी किया गया है। हालांकि पुलिस ने बलात्कार की पुष्टि नहीं की है।

यह भी पढ़ें…World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को 15 रनों से हराया

इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस का कहना है कि उधार चुकाने में हीलाहवाली के बदले में इस घटना को अंजाम दिया गया है। इस मामले में एसएसपी आकाश कुलहरि ने शुक्रवार को इंस्पेक्टर केपी सिंह चहल सहित पांच पुलिसकर्मियां को निलंबित कर दिया है।

पुलिस ने बच्ची के साथ बलात्कार किये जाने से इनकार किया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसकी पुष्टि नहीं हुई है। की घटना से पुलिस ने यह कहते हुए इनकार किया है कि बॉडी का पोस्टमॉर्टम कराया गया था जिसमें इसके कोई सुबूत नहीं मिले हैं।