×

दोपहर 2.30 बजे तक स्थगित हुई लोकसभा की कार्यवाही

Manali Rastogi
Published on: 21 Dec 2018 8:19 AM GMT
दोपहर 2.30 बजे तक स्थगित हुई लोकसभा की कार्यवाही
X
दोपहर 2.30 बजे तक स्थगित हुई लोकसभा की कार्यवाही

नई दिल्ली: कावेरी नदी के जल के बंटवारे संबंधी विवाद को लेकर ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (अन्नाद्रमुक) के सदस्यों ने शुक्रवार को लोकसभा में काफी हंगामा किया, जिसके चलते सदन की कार्यवाही दोपहर के 2:30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: गर्भवती महिला ने की फांसी लगाकर आत्महत्या, फंदे पर लटकते ही दिया बच्चे को जन्म

इससे पहले सदन की कार्यवाही दोपहर के 12 बजे तक के लिए स्थगित हुई थी। बता दें, जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई अन्नाद्रमुक, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के आसन के पास जाकर हंगामा करने लगे।

यह भी पढ़ें: राजनीतिक दलों के लिये किसानों की कर्ज माफी बना चुनावी हथियार

अन्नाद्रमुक के सदस्यों ने मेकादातु में कावेरी नदी पर प्रस्तावित बांध के निर्माण के फैसले को वापस लेने की मांग की, जबकि तेदेपा ने आंद्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने सहित विभिन्न मुद्दे उठाए।

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप को बड़ा झटका, रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने दिया पद से इस्तीफा

भगवंत मान की अगुवाई में आप सदस्यों ने दिल्ली में सीलिंग खत्म करने की मांग की। हंगामे के दौरान अरकोन्नम से अन्नाद्रमुक के सांसद जी। हरि ने कुछ पेपर फाड़ दिए और उनके टुकड़े संवाददाताओं की टेबल की ओर उछाल दिए।

ऐसे में हंगामे की वजह से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही प्रश्न काल के बीच दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी थी लेकिन अब ये दोपहर के 2:30 बजे तक के लिए स्थगित हो गई है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story