आज से शुरू होगी असम NRC में नामों में सुधार की प्रक्रिया

असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के अंतिम मसौदे में नामों और अन्य विवरणों को सही करने की प्रक्रिया दो जनवरी यानी कि आज से शुरू होगी। एनआरसी असम के कार्यालय द्वारा जारी एक नोटिस में यह जानकारी दी गयी है।

आज से शुरू होगी असम NRC में नामों में सुधार की प्रक्रिया

गुवाहाटी:असम में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के अंतिम मसौदे में नामों और अन्य विवरणों को सही करने की प्रक्रिया दो जनवरी यानी कि आज से शुरू होगी। एनआरसी असम के कार्यालय द्वारा जारी एक नोटिस में यह जानकारी दी गयी है। नोटिस के अनुसार मसौदा एनआरसी में प्रदर्शित नामों व अन्य सुधारों के लिए दो जनवरी को सुबह 10 बजे प्रक्रिया की शुरूआत होगी।इसमें कहा गया है कि एनआरसी असम की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डाट एनआरसीअसम डाट एनआईसी डाट इन पर जाकर इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें…..Assam NRC: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, बाहर रखे गए 10 फीसदी लोगों का दोबारा हो सत्यापन

नोटिस में बताया गया है कि इस प्रक्रिया का दावों और आपत्तियों के आवेदनों से कोई लेना-देना नहीं है। चूंकि वह प्रक्रिया 31 दिसंबर, 2018 को ही पूरी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें…..NRC: कांग्रेस के इस नेता ने किया दावा- ‘हमारा था यह प्रोजेक्‍ट’, BJP संभाल नहीं पाई

उल्लेखनीय है कि 30 जुलाई, 2018 को जारी असम की एनआरसी की सूची से बाहर रखे गए 40 लाख से अधिक लोगों के नामों के दावों और आपत्तियों का आवेदन 25 सितंबर, 2018 को शुरू हुआ था और पिछले महीने ही खत्म हुआ है।

यह भी पढ़ें……NRC पर राजनाथ- किसी तरह का भेदभाव व अनावश्यक उत्पीड़न नहीं होगा