×

Prophet Controversy: पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर मुस्लिमों में आक्रोश, राजा सिंह को मिली जमानत

Prophet Remarks Controversy: पैगंबर मोहम्मद पर कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में मंगलवार सुबह को ही गिरफ्तार किया गया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Aug 2022 7:44 AM GMT
t raja singh
X

राजा सिंह (फोटो: सोशल मीडिया ) 

Click the Play button to listen to article

Prophet Controversy: बीजेपी से निलंबति किए जा चुके तेलंगाना की गोशामहल सीट से विधायक टी. राजा सिंह को मंगलवार रात ही अदालत से जमानत मिल गई। उन्हें पैगंबर मोहम्मद पर कथित अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में मंगलवार सुबह को ही गिरफ्तार किया गया था। उनके खिलाफ हैदराबाद के विभिन्न थानों में एफआईआर दर्ज है। राजा को इतनी जल्दी मिली जमानत से मुस्लिम समुदाय में जबरदस्त आक्रोष है। रात भर हैदराबादा के अलग – अलग जगहों पर मुस्लिम युवा प्रदर्शन करते नजर आए।

जानकारी के मुताबिक, बड़ी संख्या में ये लोग गोशामहल की ओर बढ़ रहे थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक लिया। इस दौरान पुलिस और मुस्लि युवाओं के बीच झड़प की भी खबर है, जिसमें एक सब – इंस्पेक्टर समेत चार लोग घायल हो गए।

राजा सिंह को क्यों मिली जल्दी जमानत

गोशामहल विधायक राजा सिंह को अदालत से मिली जमानत के बाद हैदराबाद पुलिस सवालों के घेरे में है। विधायक के वकील ने अदालत में दलील दी थी कि उन्हें अरेस्ट करते समय पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 41(ए) का पालन नहीं किया था। कोर्ट ने इस दलील को मानते हुए राजा सिंह को बेल दे दी। इसके बाद लोगों का गुस्सा और बढ़ गया है। विधायक के वकील ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन है कि यदि किसी शख्स को ऐसे अपराध में गिरफ्तार किया जाता है, जिसमें सात साल से कम की सजा का प्रावधान है तो उसे अरेस्ट करने से पहले नोटिस देना जरूरी है। लेकिन पुलिस ने इस प्रक्रिया का पालन नहीं किया।

बता दें कि राजा सिंह के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज हुआ था। कल कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। मगर बाद में अदालत ने अपना रिमांड ऑर्डर वापस लेते हुए जमानत दे दी।

बीजेपी से राजा से मांगा है जवाब

नूपुर शर्मा प्रकरण में काफी फजीहत झेल चुकी बीजेपी ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए राजा सिंह को पार्टी से न केवल निलंबति कर दिया बल्कि 10 दिन में उनसे जवाब भी मांगा है। बता दें कि इस मामले को लेकर विपक्ष भी बीजेपी पर हमलावर है। ओवैसी ने कहा कि भाजपा हैदराबाद का माहौल खराब करना चाहती है।

सिर तन से जुदा के लगे नारे

पैगंबर मोहम्मद पर कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर एकबार फिर कट्टरपंथी मुस्लिम सक्रिय हो गए हैं। सोमवार और मंगलवार को जगह – जगह प्रदर्शन के दौरान भीड़ 'गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सिर तन से जुदा' के नारे लगा रही थी। प्रदर्शनकारियों ने इसकी तुलना नूपुर शर्मा के बयान से की थी। बता दें कि नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर राजस्थान और महाराष्ट्र में कट्टरपंथियों ने दो शख्स का गला काट दिया था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story