×

पीएस गोले ने सिक्किम के नए मुख्यमंत्री पद की ली शपथ

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के अध्यक्ष पीएस गोले ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली> गोले का असली नाम प्रेम सिंह तमांग है। गोले ने चुनाव नहीं लड़ा था जिसकी वजह से इस वक्त राज्य विधानसभा के सदस्य नहीं हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 27 May 2019 8:30 AM GMT
पीएस गोले ने सिक्किम के नए मुख्यमंत्री पद की ली शपथ
X

गंगटोक: सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (एसकेएम) के अध्यक्ष पीएस गोले ने सोमवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली> गोले का असली नाम प्रेम सिंह तमांग है। गोले ने चुनाव नहीं लड़ा था जिसकी वजह से इस वक्त राज्य विधानसभा के सदस्य नहीं हैं।

गंगटोक स्टेडियम में मौजूद एसकेएम के हजारों समर्थकों ने नेपाली भाषा में शपथ ग्रहण करते समय 51 साल के पार्टी प्रमुख के लिए जयकारे लगाए।

यह भी पढ़ें...सिफ 6 महीने में 1 करोड़ बिक गया Xiaomi का ये स्मार्टफोन

पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग और सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के वरिष्ठ नेताओं ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए। 2013 में बनी एसकेएम ने 32 सदस्यों वाली सिक्किम विधानसभा में 17 सीट जीत कर स्पष्ट बहुमत हासिल किया है। एसडीएफ को 15 सीटों पर जीत मिली है।

यह भी पढ़ें...भारतीय खिलाड़ी को लगा झटका, वर्ल्ड कप से पहले जयसूर्या की मौत अफवाह है या सच

चामलिंग के नेतृत्व वाले सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के संस्थापक सदस्य रहे गोले ने पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ बगावत कर 2013 में सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा बनाई। उन्होंने एसडीएफ पर भ्रष्टाचार और कुशासन का आरोप लगाया था। गठन के अगले ही साल 2014 के विधानसभा चुनावों में एसकेएम ने 10 सीटें जीतीं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story