पुडुचेरी: कांग्रेस के हाथ से निकली एक और राज्य की सत्ता, बीजेपी ने कसा तंज

पुदुच्चेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी पुडुचेरी गए थे और वहां उनकी सरकार गिर गई।

Published by Aditya Mishra Published: February 22, 2021 | 12:24 pm
Congress

पुडुचेरी: कांग्रेस के हाथ से निकली एक और राज्य की सत्ता, बीजेपी ने कसा तंज(फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: पुडुचेरी में कांग्रेस-डीएमके की सरकार गिर गई है। विश्वास मत परीक्षण पर वोटिंग से पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सदन से वाकआउट कर दिया।

इसके बाद विधान सभा अध्यक्ष ने एलान किया कि सरकार ने अपना बहुमत खो दिया है। कांग्रेस के पांच विधायकों और सहयोगी डीएमके के एक विधायक के इस्तीफा देने के बाद नारायणसामी सरकार अल्पमत में आ गई थी।

स्पीकर बोले: सरकार के पास बहुमत नहीं

सोमवार को स्पीकर ने ऐलान किया कि सरकार के पास बहुमत नहीं है। इसके बाद मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी की विदाई तय हो गई है।

बता दें कि विधानसभा में कांग्रेस के पास उसके 9 विधायकों के अलावा 2 डीएमके और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन है।

यानी कांग्रेस के पास 11 विधायकों (स्पीकर को लेकर 12) का समर्थन है, जबकि विधानसभा की वर्तमान स्थिति के मुताबिक उसे बहुमत के लिए 14 विधायकों का समर्थन चाहिए।

हालांकि, फ्लोर टेस्ट से पहले मुख्यमंत्री नारायणसामी दावा करते रहे कि उनके पास निर्वाचित विधायकों में से बहुमत है। लेकिन आज वे अपने दावे को साबित नहीं कर पाए। उनकी सरकार गिर गई।

गुलाब नबी आजाद की BJP से बढ़ती नजदीकियां, कार्यक्रम में दिखा ऐसा नजारा

Narayanswami
पुडुचेरी: कांग्रेस के हाथ से निकली एक और राज्य की सत्ता, बीजेपी ने कसा तंज(फोटो:सोशल मीडिया)

बीजेपी ने कसा तंज

वहीं पुडुचेरी में कांग्रेस-डीएमके की सरकार गिरने से बीजेपी के नेता गदगद हैं। सोमवार को स्पीकर के ऐलान के बाद जिसमें ये कहा गया कि सरकार के पास बहुमत नहीं है।

पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि राहुल गांधी पुडुचेरी गए थे और वहां उनकी सरकार गिर गई।

विधानसभा में सीएम नारायणसामी ने आज क्या कुछ कहा?

विधानसभा में बहुमत साबित करने से पहले मुख्यमंत्री नारायणसामी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के पास बहुमत है, पूर्व उपराज्यपाल किरण बेदी ने कई कल्याणकारी योजनाओं में अड़चनें पैदा कीं।

बीजेपी चीफ ने किया दुष्कर्म! गैंगरेप में सामने आया नाम, जानें पूरा मामला

Puducheri
पुडुचेरी: कांग्रेस के हाथ से निकली एक और राज्य की सत्ता, बीजेपी ने कसा तंज(फोटो:सोशल मीडिया)

सदन में हाथ उठवाकर हुई वोटों की गिनती

विधानसभा में उपराज्यपाल के निर्देश को ध्यान में रखते हुए वोटों की गिनती हाथ उठवाकर की गई और विधानसभा की पूरी कार्यवाही की रिकॉर्डिंग हुई।

बता दें कि सत्ताधारी गठबंधन के छह विधायकों ने विश्वास मत से पहले इस्तीफा दे दिया है, जिसमें रविवार को दो विधायकों ने इस्तीफा दिया।  जिसके बाद से आज कांग्रेस-डीएमके सरकार सदन में अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई।

Newstrack: एक क्लिक में पढ़ें आज सुबह 10 बजे की देश और दुनिया की बड़ी खबरें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App